जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के मतदान को लेकर जनता में उत्साह, पोलिंग बूथ पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त

जम्मू और कश्मीर में बुधवार 25 सितंबर को विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान है। जम्मू-कश्मीर की 26 सीटों पर वोटिंग जारी है...

4PM न्यूज नेटवर्क: जम्मू और कश्मीर में बुधवार 25 सितंबर को विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान है। जम्मू-कश्मीर की 26 सीटों पर वोटिंग जारी है। इस फेज में 239 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। ऐसे में करीब 25 लाख मतदाता आज घरों से बाहर निकल कर वोट करेंगे और सभी कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला करेंगे। शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। आपको बता दें कि साल 2014 से अभी तक 10 साल के लंबे इंतजार के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। पहले फेज की वोटिंग बीते 18 सितंबर को 24 सीटों पर हुई थी। अब आज दूसरे चरण में 26 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। मतदान के दौरान हर पोलिंग बूथ पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त है।

उमर अब्दुल्ला मतदान करने पहुंचे

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे और पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोट डालने के लिए श्रीनगर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे हुए हैं। बता दें कि उमर अब्दुल्ला बडगाम और गंदेरबल से पार्टी के उम्मीदवार हैं।

आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार है: कांग्रेस 

राजौरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार इफ्तकार अहमद ने कहा कि “आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार है जिसमें लोग 10 साल बाद वोट डाल रहे हैं। मैंने अभी मतदान केंद्र की जांच की, हायर सेकेंडरी स्कूल में एक मतदान केंद्र है। लोगों में बहुत उत्साह है और वे मतदान कर रहे हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे भारी संख्या में आएं और मतदान करें।”

ये भी पढ़ें

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग की जा रही है।
  • वीडियो श्रीनगर के 21 हब्बा कदल विधानसभा सीट के एक पोलिंग बूथ से है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button