3 बजे तक की बड़ी खबरें

कुश्ती चैंपियन विनेश फोगाट ने अब राजनीति के अखाड़े में उतरने का फैसला किया है…. वे हरियाणा विधानसभा चुनाव में जींद जिले की जुलाना सीट से मैदान में उतरी हैं….

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कुश्ती चैंपियन विनेश फोगाट ने अब राजनीति के अखाड़े में उतरने का फैसला किया है…. वे हरियाणा विधानसभा चुनाव में जींद जिले की जुलाना सीट से मैदान में उतरी हैं…. फोगाट कहती हैं कि राजनीति में उनकी एंट्री पसंद से नहीं… बल्कि मजबूरी के कारण हुई है… विनेश फोगाट ने बताया कि 2024 ओलंपिक के बाद परिस्थितियों ने मुझे इस निर्णय पर मजबूर किया… लोगों की मांग थी कि मैं उनके लिए…. उनके बच्चों के लिए और अपने अंदर के योद्धा को जीवित रखने के लिए आगे आऊं….

2… झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सत्ता पर काबिज जेएमएम सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं…. अब जेएमएम सरकार महिला मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए मैया सम्मान योजना यात्रा निकाल रही है…. जिसका नेतृत्व खुद कल्पना सोरेन कर रही हैं…. मैया सम्मान योजना के तहत हर महीने एक हजार रुपये दे रही है…. सरकार ने इस योजना का शुभारंभ दो महीने पहले किया था….

3… हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं…. और किसान-जवान-पहलवान के साथ कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा चुनावी चर्चा का केंद्र बन गई हैं…. कांग्रेस के एक कार्यक्रम में अपने लिए जातिसूचक शब्दों का उपयोग किए जाने के बाद कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने प्रचार से दूरी बना ली…. वहीं अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सैलजा को बहन बताया है…. दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि इस घटना के लिए कड़ी निंदा भी हल्का शब्द है…. वह हमारी सम्मानित नेता हैं… और हम उनका सम्मान करते हैं….

4… हरियाणा विधानसभा चुनाव में अंबाला कैंट विधानसभा सीट पर इस बार पहले के मुकाबले माहौल अलग है…. यहां से अनिल विज चुनाव लड़ रहे हैं….. जी हां, बीजेपी के वो ही नेता जिन्होंने अपने अपमान होने की बात कही थी…. यह सब तब हुआ जब राज्य में सत्ता में बदलाव हो रहे थे… वह अपनी विधानसभा सीट पर दम-खम से लगे हैं…. उनके समर्थक नारे लगाते हुए कह रहे हैं…. नारे को ना नाम को, वोट पड़ेगी काम को….

5… झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम ने अपना दौरा पूरा कर लिया है…. अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान निर्वाचन आयोग की टीम ने पांच अहम बैठक की हैं…. इन बैठक के दौरान राजनीतिक दलों ने तमाम बिंदुओं को उठाया है…. जिससे आयोग की टीम ने संज्ञान भी लिया है….

6… हरियाणा में विधानसभा चुनाव हैं और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यहां रोड शो… और जनसभाएं शुरू कर दी हैं….बता दें कि मंगलवार को केजरीवाल हरियाणा के सिरसा जिले के रानिया क्षेत्र में पहुंचे…. और पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया…. केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा की अगली सरकार AAP के समर्थन के बिना नहीं बन सकती है… और उन्होंने यह भी कहा कि किसी ने मुझसे इस्तीफा नहीं मांगा…. मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं….

7… अमेरिका में दिये गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है…. अब राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सीपी जोशी ने… लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है….

8… राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बीजेपी और पीएम मोदी पवर जमकर निशाना साधा… और कहा कि क्या ये कृष्ण लीला हो रही है…. जो आप सरकार गिरा रहे हो… मुख्यमंत्री के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगा रहे हो… फिर कहते हो…. अब क्या होगा……

9… उत्तर प्रदेश के आगरा कैंट से बीजेपी विधायक जीएस धर्मेश ने अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है…. विधायक ने कहा कि आगरा में पुलिस कमिश्नरेट नहीं, बल्कि कमीशन रेट है…. और उन्होंने पत्र लिखकर यह गंभीर आरोप लगाए हैं…. और उन्होंने लिखा है कि अधिकारी से लेकर पुलिसकर्मी तक मुख्यमंत्री की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को पलीता लगा रहे हैं….

10… भाजपा सांसद कंगना रनौत ने मंगलवार को तीनों कृषि कानून को फिर से लागू करने के लिए केंद्र सरकार से मांग की थी…. कंगना के इस बयान के बाद से विवाद होने लगा है…. विपक्षी नेता कंगना के इस बयान को लेकर लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं…. हालांकि, कंगना ने अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली है…. मंडी सांसद ने कहा कि कृषि कानून को लेकर दिए गए बयान से अगर किसी को ठेस पहुंचा है… तो वह अपने शब्द वापस लेती हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button