मायावती ने UP सरकार पर कसा तंज, कहा- धर्म की आड़ में हो रही ‘चुनावी राजनीति’ 

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर-प्रदेश सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। मायावती ने राज्य सरकार द्वारा होटल, ढाबों और रेस्त्रां में...

4PM न्यूज नेटवर्क: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर-प्रदेश सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। मायावती ने राज्य सरकार द्वारा होटल, ढाबों और रेस्त्रां में उनके मालिकों और कर्मचारियों के नाम सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने तथा उनके परिसरों में CCTV कैमरे लगाने को अनिवार्य किए जाने पर तंज करते हुए इसे जनता का ध्यान बंटाने की ‘चुनावी राजनीति’ करार दिया है। मायावती ने इस कदम को चुनावी राजनीति का हिस्सा बताया और कहा कि यह जनता का ध्यान बांटने की कोशिश है। इसके साथ ही उन्होंने तिरुपति मंदिर में प्रसाद में मिलावट को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की।

मायावती ने उत्तर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ”वैसे तो खासकर खाद्य पदार्थों में मिलावट आदि को लेकर पहले से ही काफी सख्त कानून मौजूद हैं, फिर भी सरकारी लापरवाही/मिलीभगत से मिलावट का बाजार हर तरफ गर्म है, किन्तु अब दुकानों पर लोगों के नाम जबरदस्ती लिखवा देने आदि से क्या मिलावट का कालाधंधा खत्म हो जाएगा?
बसपा मुखिया ने कहा कि ”वैसे भी तिरुपति मन्दिर में ‘प्रसादम’ के लड्डू में चर्बी की मिलावट की खबरों ने देश-भर में लोगों को काफी दुखी एवं उद्वेलित कर रखा है और इसको लेकर भी राजनीति जारी है। धर्म की आड़ में राजनीति के बाद अब लोगों की आस्था से ऐसे घृणित खिलवाड़ का असली दोषी कौन? यह चिन्तन जरूरी है।”

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मायावती ने तिरुपति मंदिर के ’प्रसादम’ लड्डू में मिलावट की खबरों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।
  • उन्होंने कहा कि इस खबर ने देशभर के लोगों को उद्वेलित और आहत किया है।
  • धर्म की आड़ में राजनीति के बाद अब आस्था के साथ इस तरह का खिलवाड़ बेहद घृणित है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button