07 बजे तक की बड़ी खबरें

1 यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने तमाम मुद्दों को लेकर सीएम योगी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने योगी सरकार के खाने-पीने की सभी दुकानों पर दुकान मालिकों के नाम लिखने और सीसीटीवी लगाने के आदेश का स्वागत किया और कहा कि बीफ का व्यापार करने वालों का नाम भी उजागर क्यों नहीं किया जाता है.

2 शिक्षक अब पुरानी पेंशन के लिए भाकियू के साथ मिलकर साझा लड़ाई लड़ेंगे। भाकियू ने शिक्षक प्रकोष्ठ का गठन किया है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष रविंद्र सिंह सीमली को बनाया गया। वहीं इसे लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान और शिक्षक साथ आए, पुरानी पेंशन के लिए साझा आंदोलन किया जाएगा। भाकियू ने शिक्षकों की समस्याओं को लेकर शिक्षक प्रकोष्ठ गठित किया है, इसके लिए पश्चिम में रविंद्र सिंह अध्यक्ष बनाया गया है।

3 यूपी में एनकाउंटर को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। विपक्ष एनकाउंटर के तरीके को लेकर सरकार को घेरता आ रहा है. हालिया कुछ घटनाक्रम में बात यहां तक पहुंच गई है कि पुलिस की खास विंग एसटीएफ को जाति राजनीति के खांचे में कसा जाने लगा है. वहीं इस मामले पर यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा पिछले 13 महीने में हम लोगों ने लगभग 51 हजार सजा दिलाई है. इसमें 45 ऐसे मामले हैं, जिनमें मृत्युदंड भी शामिल है. इसका भी बहुत प्रभाव पड़ा है.

4 बागपत जनपद के राष्ट्र वंदना चौक पर ब्लाॅक परिसर में पहुंची साध्वी प्राची ने कहा कि रोटी पर थूकने और जूस में पेशाब मिलाने वालों का एनकाउंटर कराया जाए। तभी ऐसी घटनाएं रुकेंगी और ऐसे लोगों की घिनौनी मानसिकता पर शिकंजा कसा जा सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि साध्वी प्राची ने कहा कि हिंदू समाज के लोगों का धर्मभ्रष्ट करने के लिए साजिश चल रही है। जिसमें वर्ग विशेष के होटलों पर हिंदुओं को थूककर बनाई गई रोटी और पेशाब वाला जूस पिलाने की घटनाएं बढ़ रही है।

5 बरेली में ऑल टीचर्स एंड एम्प्लाई वेलफेपर ऐसोसिएसन पेंशन बचाओ मंच व अन्य संगठनों की ओर से आज सेठ दामोदर पार्क स्वरूप पार्क से आक्रोश मार्च निकाला गया। पदाधिकारियों ने कहा कि कर्मचारी केवल पुरानी पेंशन से ही संतुष्ट होंगे। नारेबाजी करते हुए कर्मचारियों ने कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया।

6 उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले सपा में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। सपा सांसद लालजी वर्मा के खिलाफ यादव समाज ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सांसद के परिवार के किसी भी सदस्य को टिकट न देने की मांग की है। बगावत का बिगुल फूंकने वाले पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सपा के जिलाध्यक्ष जंग बहादुर यादव ने कारण बताओ नोटिस जारी करने की चेतावनी दी है।

7 यमुना एक्सप्रेसवे पर अब लोगों को सफर करना महंगा हो जाएगा। दरअसल एक अक्टूबर से टोल की दरें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसमें 4% तक इजाफा किया जाएगा। बता दें यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल की दरें 2021-22 के बाद बढ़ाई जा रही है। बता दें यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रतिदिन तकरीबन 35 हजार वाहन गुजरते हैं। वीकेंड पर यह आंकड़ा 50 हजार को पार कर जाता है।

8 मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से सांसद राजीव राय को फोन पर धमकी देने का मामला सामने आया है। इस मामले में सांसद ने पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया, जहां सरायलंखसी पुलिस मामले में आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है। वहीं सांसद राजीव राय ने बताया कि उन्हें एक नंबर से कई बार फोन आ रहा था, फोन उठाने पर उन्हें धमकी दी गई। इस मामले में पुलिस को अवगत करा दिया गया है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

9 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश बीजेपी के नेता संजय कुमार निषाद ने अपनी दी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारे स्टार प्रचारक है, अभिभावक है सौभाग्यशाली है, पूरे देश में उनकी डिमांड है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में हम जरूर जीतेगें। क्योंकि वहां लम्बे समय की लड़ाई के बाद स्थिति बदली है। क्योंकि पहले वहां नेता बुलेट प्रूफ बक्से में बंद होकर जाते थे। मतलब कि बुलेट और बंदूक की ताक़त थी, लेकिन अब बटन की ताक़त आ गई। बटन के सहारे जम्मू-कश्मीर में शांति समृद्धि और सम्मान के लिए जा रहे है। निश्चित रूप से जीत हमारी ही होगी।

10 कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बयान पर कहा, “एक मुख्यमंत्री का राज्य के लिए अपना अनुभव होगा, मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस संदर्भ में यह कहा लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने संगठन को कुछ नहीं कहा, उन्होंने कहा कि एक कहावत है कि चूहे कुतर देते हैं, केवल वही बता सकते हैं कि उनका क्या मतलब था। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि जिस तरह से मुख्यमंत्री को जेल भेजा गया, जिस तरह से उन्हें घेरा गया, जिस तरह से वहां संगठन को कमजोर करने की कोशिश की गई, वह केवल RSS की कार्यप्रणाली है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button