1 बजे तक की बड़ी खबरें

भारतीय जनता पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा दावा किया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः भारतीय जनता पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा दावा किया है…. और उन्होंने कहा महायुति सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला सिर्फ 80 सीटों तक सीमित है….. क्योंकि सत्तारूढ़ गठबंधन के पास 208 विधायकों का समर्थन है….. ऐसे में उन विधानसभा क्षेत्रों पर चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है….

2… महाविकास अघाड़ी में सीट साझेदारी का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है…. लेकिन जीत दर्ज करने पर सीएम कौन होगा….. इसको लेकर कांग्रेस और शिवसेना-यूबीटी का लगातार बयान आ रहा है… वहीं अब इस मसले पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र में यह परंपरा रही है कि जो चुनाव बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है उसका सीएम बनता है…. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कौन सीएम चेहरा होगा इसपर फैसला पार्टी नेतृत्व को करना है….

3… बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी अक्षय शिंदे की मौत को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने अहम टिप्पणी की है….. कोर्ट ने कहा कि इसे हम एनकाउंटर नहीं कह सकते हैं…. एनकाउंटर की परिभाषा अलग होती है…. सरकार के वकील ने कोर्ट को बताया कि स्टेट CID को मामला ट्रांसफर हो चुका है…. दोनों मामलों की जांच स्टेट CID ने शुरू कर दी है…. पहला अक्षय शिंदे के खिलाफ एटेम्पट टू मर्डर का… और दूसरा उसकी मौत का….

4… महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए मौसम विज्ञान विभाग ने आज ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है…. इन इलाकों में बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है…. शहर के कई हिस्सों में बुधवार की दोपहर से ही बारिश जारी है…. ऐसे में मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश के अलर्ट के बीच स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे….

5… एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की एनकाउंटर में हुई मौत पर सवाल उठाया है…. ओवैसी ने महाराष्ट्र सरकार से कहा कि अगर बदला ही लेना हो… तो फिर कोर्ट बंद कर दीजिए… और वकीलों को छुट्टी दे दीजिए….

6… शरद पवार गुट ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के एक बड़े नेता उसका दामन थामने वाले हैं…. हालांकि वह नेता कौन हैं… और किस पार्टी से हैं इसका खुलासा नहीं किया गया है…. एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि उचित समय आने पर इसका खुलासा किया जाएगा….

7… महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार शाम से ही तेज बारिश देखने को मिल रही है….. इस भारी बरसात से कई जगह सड़कें जलमग्न हो गई हैं…. इसके अलावा मौसम खराब होने की वजह से कई फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा है…. यही नहीं आज भी मौसम विभाग ने ऐसे ही मौसम का अनुमान लगाया है….

8… बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है….. वहीं अब महाराष्ट्र के विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने इसको लेकर फिर सवाल उठाए हैं…. और उन्होंने कहा कि अक्षय शिंदे का एनकाउंटर किया तो बृजभूषण सिंह का एनकाउंटर भी करना चाहिए था….

9… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुणे दौरा रद्द कर दिया गया है…. PM मोदी को आज पुणे जाना था…. लेकिन अब उनका ये कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है…. बता दें कि पुणे सहित मुंबई और कई अन्य शहरों में लगातार भारी बारिश हो रही है…. इस बीच ये दौरा रद्द किया गया है….

10… राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि भारत के पास दुनिया की समस्याओं का जवाब है…. और उन्होंने कहा कि देश की प्राचीन परंपरा मजबूती से विविधता… और किसी को भी खारिज नहीं करने के भाव में विश्वास करती है…. आपको बता दें कि आरएसएस विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय पर दयाशंकर तिवारी मौन द्वारा लिखी गई किताब के विमोचन के लिए…. नागपुर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि जब भारत का उदय होगा…. डगमगाती हुई दुनिया को तब रास्ता मिल जाएगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button