7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा के असंध में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा के असंध में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा…. और उन्होंने किसानों और युवाओं के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा…. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा कि हरियाणा के युवा अमेरिका क्यों जा रहे हैं…. कांग्रेस नेत राहुल गांधी ने अपने भाषण में जातिजगत जनगणा पर भी जोर दिया….

2… हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार चरम पर है….. पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमले करते नजर आ रहे हैं….. इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी…. और बीजेपी सांसद कंगना रनौत पर तंज कसते हुए ये दावा किया कि हरियाणा में बीजेपी के लिए अब कोई मौका नहीं है…

3… विधानसभा चुनावों को लेकर हरियाणा में सियासी माहौल गर्माया हुआ है…… इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर का एक वीडियो वायरल हो रहा है….. जिसमें उन्हें एक युवक पर सिर्फ इसलिए भड़कते देखा जा रहा है…. क्योंकि उसने हिसार से बीजेपी प्रत्याशी के हारने की बात कह दी…..

4… हरियाणा में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की डेट करीब आ रहा है…. वैसे-वैसे नेताओं ने अपना चुनावी अभियान और तेज कर दिया है…. इस बीच जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव और डबवाली विधानसभा सीट से उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला नया ट्रेंड सेट करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवास कर रहे हैं….

5… आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में महम विधानसभा से आप उम्मीदवार विकास नेहरा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया…. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने लोगों को पांच गारंटी दी….

6… हरियाणा में विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के साथ ही जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है….. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रेवाड़ी में मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर फिर हमला बोला है… और उन्होंने कहा कि हुड्डा लगातार 10 सालों तक मुख्यमंत्री रहे… और आज वे लगातार हिसाब मांग रहे हैं…. उन्होंने किसानों के साथ हमेशा छल किया है…

7… केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पांच अक्टूबर को हरियाणा में होने वाला विधानसभा चुनाव केवल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला नहीं है…. बल्कि यह हरियाणा के लोगों के समग्र कल्याण के लिए है…. और इसके लिए उनकी पार्टी प्रतिबद्ध है… बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत पिछले 10 वर्षों के दौरान देश और हरियाणा में किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए….. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि सही सरकार आई, सही नीति बनी….

8… हरियाणा में चुनावी रैली के दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा सांसद कंगना रनौत…. और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर निशाना साधा…. केजरीवाल ने जनता से अपील करते हुए कहा कि ऐसा बटन दबाना कि खट्टर ‘नकली खट्टर’ लगे और इन्हें तीनों क़ानून फिर याद ना आए….

9… लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की… और उन्होंने हिसार जिले के बरवाला क्षेत्र में चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि…. भगवान ने उन्हें (लोकसभा) चुनावों में सबक सिखा दिया… और अवधेश प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बीजेपी के उम्मीदवार को हरा दिया….

10… हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से परहेज करती नजर आ रही है….. दरअसल ऐसा इसलिए कि बतौर सीएम रहते उनको और उनके फैसलों को लेकर जनता में जो नाराजगी थी….. उससे पार्टी चुनाव में बचना चाहती है…. यही वजह है कि अभी तक खट्टर पीएम मोदी की सभाओं में मंच पर नजर नहीं आए हैं…. पीएम की सभाओं से खट्टर को दूर रखकर बीजेपी एंटी इनकंबेंसी से बचना चाहती है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button