9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली में कामों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक्शन मोड में हैं। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आतिशी के साथ सड़कों का जायजा लिया।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली में कामों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक्शन मोड में हैं। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आतिशी के साथ सड़कों का जायजा लिया। वे दिल्ली में युद्ध स्तर पर काम करने की तैयारी में हैं। दिल्ली की सीएम आतिशी, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सड़क की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर पहुंचे।

2 केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा आज ओडिशा दौरे पर है। इसी कड़ी में जे.पी. नड्डा हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। बता दें कि नड्डा प्रदेश मुख्‍यालय में सरकार और संगठन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान सदस्‍यता अभियान की समीक्षा के साथ ही संगठन और सरकार से जुड़े अन्‍य विषयों पर चर्चा होगी। इसके अलावा वे अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

3  कांग्रेस नेता उदित राज ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के ऑफिस को मिस यूज किए जाने पर कहा कि 1990 का मामला है जो प्लाट अलॉटमेंट की बात है और मुख्यमंत्री उस समय नहीं थे। ये बिल्कुल गलत बात है कि सीएम रहते हुए उन्होंने लाभ लिया। दूसरी बात है कि गर्वनर के पास और भी कंप्लेंट पेंडिंग हुई है। लेकिन उनमें प्रॉसिक्यूशन का आर्डर गर्वनर ने सेंशन नहीं किया है…ये केन्द्र सरकार का षडयंत्र है। पहले भी कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार को गिराया और वो संविधान को खत्म करना चाहती है।

4 सीपीआईएम नेता सुभाषिनी अली ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा। सुभाषिनी अली ने कहा कि हिमाचल की जो कांग्रेस की सरकार है वो उसने तमाम लोगों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। वहां पर साम्प्रदायिक जुनून जो बीजेपी के लोगों ने तैयार किया है, उसके सामने खड़े होने के बजाय उनके सामने नतमस्तक हो रहे है। जो की उनके लिए और प्रदेश के लिए बहुत ही ज्यादा खतरनाक है।

5 हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने स्ट्रीट वेंडर्स के लिए दुकानों पर नेम प्लेट लगाने के मामले पर अपना इरादा साफ कर दिया है। प्रदेश सरकार ने कहा है कि इस मामले में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है और सभी सुझावों पर संवेदनशीलता से विचार किया जा रहा है। इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है।

6 मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में समाजविरोधी ताकतें जिनको कांग्रेस पार्टी द्वारा शय दी जा रही है, ऐसी किसी भी ताकत को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के लिए की जा रही घटनाओं को लेकर सरकार और प्रशासन मुस्तैद है। किसी भी प्रकार से प्रदेश का माहौल बिगाड़ने वाले पर प्रदेश सरकार सख्ती से कार्रवाई करेगी।

7 दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि आज से दिल्ली विघानसभा का सत्र शुरू हुआ है। उसमें दो पहलुओं पर फोकस किया जायेगा। पहला दिल्ली के लोगों को लेकर जो ज्वलंत प्रश्न है उनको लेकर चर्चा की जायेगी। दूसरा अतिशी सरकार सदन में अपना विश्वास मत हासिल करेगी ।

8 यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा  कि अखिलेश यादव इस समय बहुत निराशा में हैं। वे 2027 के सपने देख तो रहे हैं लेकिन अभी जहां-जहां उनके सांसद जीते हैं, वहां स्थिति संभल नहीं पा रही है, उनका एक साथी जेल में पड़ा है।  अयोध्या में उनके अध्यक्ष पर आरोप लगा हुआ है, जहां जाली नोट पकड़े जा रहे हैं वहां समाजवादी पार्टी का रिश्ता निकल रहा है। समाजवादी पार्टी लोकसभा में जहां-जहां जीती है वहां अपनी जीत को संभाल नहीं पा रही है। आने वाले समय में समाजवादी पार्टी ‘समाप्तवादी पार्टी’ बन जाएगी।

9  दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के बयान पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि मुझे एक वरिष्ठ आम आदमी पार्टी के नेता मिले और उन्होंने मुझे बताया कि अरविंद केजरीवाल जो बता रहे हैं वो झूठ बता रहे हैं। जैसे ही अरविंद केजरीवाल भाजपा के नेता का नाम उजागर कर देंगे वैसे ही मैं उस AAP नेता का नाम बता दूंगा। आम आदमी पार्टी दुनिया की सबसे झूठी पार्टी है। आप दिन भर झूठ ही बोलते रहते हैं।  झूठ बोलना इनकी फितरत बन चुकी है।

10 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। राजनेता लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं। वहीं इसी बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने कहा कि “भिवानी विधानसभा क्षेत्र का चुनाव केवल भिवानी का नहीं है बल्कि ये हरियाणा की भविष्य के राजनीति का चुनाव हो गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button