लखनऊ में विधानभवन के सामने आत्मदाह करने पहुंचा परिवार, पुलिस ने रोका, पूछताछ जारी 

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यूपी विधानभवन के बाहर गुरुवार (3 अक्टूबर) को आत्मदाह के लिए

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यूपी विधानभवन के बाहर गुरुवार (3 अक्टूबर)  को आत्मदाह करने के लिए पीलीभीत से एक परिवार के पांच लोग पहुंचे। ऐसे में गनीमत रही कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने समय से पहले उन्हें रोक लिया और हिरासत में लेकर अपने साथ हजरतगंज थाने ले गई। परिवार ने पीलीभीत पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया है।

सूत्रों के अनुसार तलाशी में उनके पास से पेट्रोल से भरी बोतल मिली है। ये सभी लोग पीलीभीत जिले के बताये जा रहे हैं, जो विधानभवन के सामने आत्मदाह के इरादे से पहुंचे थे। इस मामले में परिवार का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या कर उसका शव लटका दिया गया था। यह पूरा मामला पीलीभीत जिले के बीसलपुर का है। परिवार का कहना है कि इस मामले में शिकायत के बावजूद पुलिस कुछ नहीं कर रही है। जिसके लिए वो आत्मदाह के इरादे से लखनऊ आ गए।

ऐसे में निराश होने पर पीलीभीत का परिवार कृष्ण कुमार सुबह साढ़े नौ बजे पत्नी माया देवी, बेटा पंकज, प्रमोद व बेटी स्वाति के साथ विधानभवन के सामने आत्मदाह करने पहुंचे थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि विधानभवन के पास तैनात पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध लगने पर परिवार को पकड़ लिया था। इस मामले में परिवार से पूछताछ जारी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पूछताछ के दौरन पीलीभीत में निवासी कृष्ण कुमार का कहना है कि उनके बेटे की हत्या कर उसे फंदे से लटका दिया गया।
  • उनका आरोप है कि वह जब मामले की शिकायत करने पीसलपुर थाने पहुंचे तो पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button