जैश-ए-मोहम्मद पर हुआ खुलासा, एनआईए की टीम ने शुरू कर दी देशभर में ताबड़तोड़ छापेमारी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार, 5 अक्टूबर को एक आतंकी साजिश मामले के सिलसिले में महाराष्ट्र सहित पांच राज्यों में 22 स्थानों पर रेड मारी है। मालेगांव, सांभाजीनगर और जालना में एनआईए की टीम ने छापेमारी की है, जिसमें चार लोगों को हिरासत में लिया गया। पकड़े गए लोगों का संबंध जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन से बताया जा रहा है। जैश के आका वैसे तो पाकिस्तान में बैठे हुए हैं। लेकिन ये संगठन भारत में कई आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुका है। हिंदुस्तान में स्लीपर सेल्स के जरिए आंतकी घटनाओं को रचने की कवायद करता रहता है। इन सब के बीच एनआई की टीम ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, असम और दिल्ली में एनआई की छापेमारी चल रही है।
जालना और छत्रपति संभाजीनगर से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। दलान्या के गांधीनगर से एक को हिरासत में लिया गया है। एक को आज़ाद चौक के पास से और एक को छत्रपति संभाजीनगर शहर के एन-6 इलाके से हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग देश विरोधी कृत्य करने की तैयारी में थे। इन चारों के खिलाफ गहन जांच शुरू कर दी गई है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देशभर के 5 राज्यों में छापेमारी की है। कश्मीर के बारामूला जिले में छापेमारी की गई है. बारामूला में इकबाल भट के घर पर छापा मारा गया है. साथ ही अन्य जगहों पर भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button