सीएम पद की दावेदारी को लेकर कुमारी सैलजा का बड़ा दावा, कहा-हां, बिल्कुल क्यों नहीं

हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरूआती रुझानों को बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है। आज (08 अक्टूबर) को हरियाणा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरूआती रुझानों को बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है। आज (08 अक्टूबर) को हरियाणा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही चरण में हुए विधानसभा चुनावों के बाद मंगलवार सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा – 43, कांग्रेस – 41, आईएनलडी गठबंधन– 2 सीटों पर आगे चल रही है। मतगणना के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हमे नतीजे मालूम है, कांग्रेस को बहुमत मिल रही है और यहां हमारी सरकार बनने जा रही है। वहीं कांग्रेस की तरफ से सीएम पद की दावेदार कुमारी सेलजा ने कहा कि जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ेगी, कांग्रेस पार्टी को और मजबूती मिलेगी। सेलजा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनाएगी और हम 60 से ज्यादा सीटों पर जीतेंगे। हमें पूरा भरोसा है कि कांग्रेस ही सरकार बनाएगी।

हालांकि कुमारी सैलजा ने ये भी दावा किया है कि वो भी मुख्यमंत्री की दावेदार हैं। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से ये पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस जीतती है तो वे इसका श्रेय किसे देंगे?  हुड्डा ने अपने जवाब में कहा कि सभी लोगों, खासकर कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंगा गांधी और तमाम हरियाणा के लोगों को जीत का श्रेय जाएगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • इन रुझानों में बीजेपी 45 सीटों पर आगे है।
  • कांग्रेस को 37 सीटों पर ही बढ़त मिली है।
  • इसके अलावा आईएनएलएडी तीन और अन्य पांच सीटों पर आगे चल रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button