कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर लगाया डेटा अपडेट नहीं करने का आरोप, पूछा- क्या बीजेपी प्रशासन दबाव बनाने की कोशिश कर रही है?

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। ताजा रुझानों के मुताबिक के भाजपा 50 सीटों पर आगे हैं जबकि कांग्रेस सिर्फ 34 सीटों पर आगे चल रही है। इन सब के बीच कांग्रेस अब चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस ने सवाल किया है कि क्या बीजेपी प्रशासन दबाव बनाने की कोशिश कर रही है? कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर डाटा नहीं अपलोड करने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस का दावा है कि जानबूझकर चुनाव आयोग डाटा अपलोड नहीं कर रहा है।
जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा कि लोक सभा नतीजों की तरह हरियाणा में भी चुनावी रुझानों को जानबूझकर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर धीमे धीमे शेयर किया जा रहा है। क्या भाजपा प्रशासन पर दबाव बनाने की चेष्टा कर रही है? कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार गिनती किए गए राउंड की वास्तविक संख्या और टेलीविजन पर दिखाए जा रहे राउंड की संख्या में अंतर है।
उन्होंने कहा कि ईसी डेटा पीछे चल रहा है, वे अभी भी चौथा या पांचवां पाया गया डेटा दिखा रहे हैं जबकि 11 राउंड की गिनती हो चुकी है। हमारे महासचिव संचार ने चुनाव आयोग को ट्वीट कर पूछा है- डेटा के प्रदर्शन और अपलोडिंग में देरी करके स्थानीय प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में आपको हर राउंड की गिनती के साथ लाइव डेटा मिल रहा है लेकिन हरियाणा में ऐसा नहीं है। कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रेणुका चौधरी ने कहा कि हमें इसके बारे में पता था और ऐसा होना ही था।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो मूलभूत बात कही, जो राय हमने रखी, उसे लोगों ने स्वीकार किया. बीजेपी चाहे कुछ भी कहे… हम जीत रहे हैं।’ पार्टी नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ये तस्वीर जल्द ही बदलेगी। हमारे पास हरियाणा से अच्छी खबर होगी। उन्होंने कहा कि मैं ईसी की वेबसाइट देख रहा हूं। वेबसाइट पर डेटा नहीं बदल रहा है। हमारा वोट शेयर बीजेपी से कहीं आगे है. यह सीटों में तब्दील हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button