12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 यूपी में उपचुनाव से पहले भाजपा एक्टिव मोड में नजर आ रही है।ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के चल रहे सदस्यता अभियान में उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी को दो करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य मिला है. इस लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ते हुए भारतीय जनता पार्टी लगातार आगे बढ़ रही है. अभी तक एक करोड़ 70 लाख सदस्य भारतीय जनता पार्टी ने अपने बना लिए हैं. वहीं अब बचे हुए लक्ष्य को पाने लिए बीजेपी 10 और 13 अक्टूबर को विशेष सदस्यता अभियान चलाने जा रही है.

2 अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले तौकीर रजा ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. तौकीर रजा ने हिंदूओं को आतंकवादी बताया तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री को केवल सनातन धर्म का प्रधानमंत्री बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं होने देंगे. वहीं तौकीर रजा ने कहा कि जो तरीका तुमने अख्तियार किया हुआ है, अगर वो तरीका हमारे नौजवानों ने अख्तियार कर लिया तो मुल्क के हालात क्या होंगे.

3 गाजियाबाद शहर में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के समर्थन में 13 अक्टूबर को कलक्ट्रेट पर हिंदूवादी संगठनों ने महापंचायत की घोषणा की है। पुलिस लाइन स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे कई संगठन से जुड़े लोगों ने डासना देवी मंदिर पर शुक्रवार रात उग्र भीड़ द्वारा हमला करने का आरोप लगाते हुए हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

4 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में दुर्गा पूजा के अवसर पर कहा कि सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए लेकिन हिंदू त्योहारों में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म अहिंसा पर जोर देता है लेकिन धर्म और निर्दोषों की रक्षा के लिए हिंसा भी जायज है। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी काशी दौरे की तैयारियों की भी समीक्षा की।

5 प्रयागराज में रेलवे के एक एयर कंडीशनर कोच ने करीब दस घंटे के लिए सड़क पर ट्रैफिक जाम कर दिया. रेलवे का यह कोच पहले खुद सड़क जाम का शिकार हुआ और उसके बाद उसने सड़क को ही सुबह से शाम तक जाम कर दिया. करीब दस घंटे बाद चौराहे की रेलिंग और सड़क के डिवाइडर को तोड़कर ट्रेन के कोच को सड़क से हटाकर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया. इस दौरान शहर के एक इलाके में अफरा तफरी मची रही.

6 ग्रेटर नोएडा के 11 सेक्टरों के निवासियों को जल्द ही सामुदायिक केंद्र की सौगात मिल जाएगी. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार की पहल पर इन 11 सेक्टरों में सामुदायिक केंद्रों का निर्माण चल रहा है. इनके निर्माण में करीब 21.50 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है. इसके निर्माण से लोगों को किसी आयोजन के लिए परेशानी नहीं होगी.

7 ताजमहल का दीदार करने के लिए मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू और प्रथम महिला साजिदा मोहम्मद आगरा पहुंच गईं हैं। आगरा में खेरिया एयरपोर्ट पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे सीधे ताज पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। उन्होंने ताज का दीदार किया और यहां फोटोग्राफी भी कराई।

8 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी का दौरा करेंगे, जहां पीएम मोदी कई महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। यह दौरा प्रधानमंत्री की विकास यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसमें वे काशी को और अधिक विकसित करने के लिए विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।पीएम मोदी के काशी आगमन के दौरान 1300 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

9 उत्तर प्रदेश में विधायकों की शिकायत के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश के सभी डीएम,एसपी, कमिश्नर और पुलिस आयुक्तों को निर्देश दिए हैं. अब विधायकों को बराबर का सम्मान देना होगा और उन्हें सम्मान पूर्वक ठीक वैसे ही सुसज्जित कुर्सी पर बिठाना होगा जैसे वह खुद बैठते हैं. कई विधायकों ने इस बात की शिकायत की थी कि अधिकारी खुद बड़ी कुर्सी पर बैठते हैं और विधायकों को छोटी कुर्सी पर बैठना होता है.”

10 उपचुनाव के लिए भाजपा ने राजनीतिक दांव पेंच लगानी शुरू कर दी है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें नौ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। बैठक में सभी नौ सीटों के लिए कुल 27 नामों के पैनल को फाइनल किया गया। इस पैनल को दिल्ली भेजा जाएगा। अंतिम फैसला वहीं से होगा। जबकि मीरापुर सीट रालोद के खाते में देने का भी फैसला किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button