HBD रकुल प्रीत: स्पोर्ट्स छोड़ चुनी एक्टिंग-मॉडलिंग, साउथ फिल्म से की करियर की शुरुआत

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह अपनी एक्टिंग और मॉडलिंग की सुर्खियों में छाई रहती हैं। आज (10 अक्टूबर) को रकुल प्रीत सिंह अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह अपनी एक्टिंग और मॉडलिंग की सुर्खियों में छाई रहती हैं। आज (10 अक्टूबर) को रकुल प्रीत सिंह अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि साउथ सिनेमा में भी अपनी खास जगह बनाने वाली अभिनेत्रियों में से एक रकुल ने 2009 में कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से अपने अभिनय की शुरुआत की और 2014 में बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया। रकुल आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। रकुल ने अपनी दमदार एक्टिंग और फिटनेस के लिए काफी मशहूर हैं। वो अपने फिल्मी करियर में कई सुपरस्टार्स और फेमस निर्माता-निर्देशक के साथ काम कर कर चुकी हैं। वहीं अपने कॉलेज के दिनों में नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर रह चुकीं रकुल ने स्पोर्ट्स छोड़ एक्टिंग और मॉडलिंग में पहचान बनाने का फैसला किया।

आपको बता दें कि रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को पंजाबी परिवार में दिल्ली में हुआ था। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे। रकुल प्रीत सिंह की स्कूलिंग आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं हुई। इसके बाद उन्होंने जीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली विश्‍वविद्यालय में अध्ययन किया। उन्होंने पढ़ाई पूरी करने से पहले ही 18 वर्ष की आयु में मॉडल के रूप में अपना सफर शुरू कर दिया था।

महत्वपूर्ण बिंदु

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button