NCP नेता बाबा सिद्दीकी केस में बड़ा खुलासा, पुलिस ने दो शूटर्स को किया गिरफ्तार, आज होगा पोस्टमार्टम

महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह खबर सुनने के बाद पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है..

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह खबर सुनने के बाद पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार शूटर्स ने बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड फायरिंग कर दी। जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि मुंबई में शनिवार देर रात एनसीपी नेता पर बांद्रा ईस्ट में कई राउंड फायरिंग की गई। जिसमें से दो गोली उनके पेट में लगी। जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

BNS की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5) तहत मामला दर्ज

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 12 अक्टूबर 2024 को रात 9:15 से 9:30 बजे के बीच, जब बाबा सिद्दीकी अपने कार्यालय से निकलकर बांद्रा (पश्चिम), मुंबई स्थित अपने आवास की ओर जा रहे थे, तीन व्यक्तियों ने उन पर गोलियां चलाईं। बाबा सिद्दीकी को तुरंत इलाज के लिए बांद्रा (पश्चिम) के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के संबंध में निरमल नगर पुलिस स्टेशन में अपराध संख्या 589/2024 के तहत मामला दर्ज किया गया है.मामले में भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5), साथ ही आर्म्स एक्ट की धारा 3, 25, 5 और 27, और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 37 और 137 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
वहीं पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है, आरोपियों के नाम गुरमैल बलजीत सिंह, 23 वर्ष, निवासी हरियाणा, धर्मराज राजेश कश्यप, 19 वर्ष, निवासी उत्तर प्रदेश।  इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है। तीसरे आरोपी की तलाश जारी है और सभी संभावित पहलुओं से जांच की जा रही है। इसे लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का बयान सामने आया है।

‘पूरे देश में ला रहे गैंगस्टर राज’- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, “मुम्बई में सरेआम NCP नेता की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग ख़ौफ़ज़दा हैं. दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है इन्होंने. ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं. जनता को अब इनके ख़िलाफ़ खड़ा होना ही पड़ेगा।”

कांग्रेस नेता ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

कूपर अस्पताल पहुंचे कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि “कानून व्यवस्था खत्म हो गई है। जान जा रही हैं और CM कह रहे हैं बक्सा नहीं जाएगा। अब सभी को बुलेट प्रूफ जैकेट देने की जरूरत है, क्योंकि सब कानून व्यवस्था सब फेल हो गई है।”

 बाबा सिद्दीकी की हत्या पर सुप्रिया श्रीनेत 

इसके अलावा कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जो हुआ वह बेहद दुःखद है। बाबा सिद्दीकी की दर्दनाक हत्या हुई। महाराष्ट्र में ये क्या हो रहा है? कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पकड़े गए दोनों शूटरों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया है।
  • हरियाणा पुलिस की एसटीएफ टीम गुरमेल बलजीत सिंह के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है।
  • दरअसल जांच में सामने आया है कि गुरमेल बलजीत सिंह हरियाणा के कैथल का निवासी है।
  • हरियाणा STF की एक टीम उसकी पृष्ठभूमि की जांच के लिए उसके घर जा रही है।
  • वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस धर्मराज कश्यप के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button