महाराष्ट्र और यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी पर विपक्ष का तीखा हमला

  • पक्षी नेता बोले- आम से लेकर खास तक एनडीए सरकार में सभी असुरक्षित
  • कांग्रेस, आप समेत इंडिया गठबंधन के सदस्यों ने पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह से मांगा इस्तीफा
  • सरकार को अंडरवल्र्ड का समर्थन मिल रहा : राउत
  • देशभर के लोग खौफ में : केजरीवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महाराष्ट्र से लेकर यूपी तक बीजेपी सरकारों में राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। जहां महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और अजित पवार वाली एनसीपी के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई तो दूसरी ओर यूपी के बहराइच में दुर्गा विसर्जन को लेक र हुई हत्या के बाद पूरे जनपद में भारी बवाल मच गया है।
इस तरह की वारदातों के बाद विपक्ष के निशाने पर कें द्र की मोदी व राज्यों की बीजेपी सरकार आ गई है। कांग्रेस समेत सभी दलों ने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। विपक्षी नेताओं ने कहा बीजेपी पूरे देश में गैगेंस्टरों क सहारे सरकार चलाना चाहती है। हालांकि राज्य सरकारें आरोपियों को कड़ी सजा देने की बात कर रही है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सरकार सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उधर यूपी में सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

बहराइच में अस्पताल और शोरूम में आगजनी-तोडफ़ोड़

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल ने बड़ा रूप ले लिया है। सोमवार सुबह एक बार फिर से बहराइच में आगजनी और तोडफ़ोड़ की गई। कई दुकानों और घरों में तोडफ़ोड़ की गई। बाइक के शोरूम और एक अस्पताल में आग लगा दी गई है। वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। दवाइयों को जला दिया गया है। युवक की मौत से भड़का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदर्शन और हिंसक होता जा रहा है। बाइक के शोरूम में आग लगा दी गई है। कारों को भी फूंका गया है। लोग लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर गए हैं। उधर, परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। हालांकि पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझाया है। लेकिन अभी तक बात नहीं बनी है। परिजन कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। सोमवार सुबह रामगोपाल मिश्रा की हत्या के बाद एक समुदाय के लोग भड़क गए। भीड़ हाथ में डंडे और लाठी लेकर सड़क पर उतर आए। बाइक शोरूम और एक अस्पताल में आगजनी और तोडफ़ोड़ की गई है। अस्पताल के अलावा दुकानों और वाहनों में भी आग लगाई है। यूपी के सीएम योगी ने दंगाइयों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ताजा हालात पर रिपोर्ट मांगी है। अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए कहा है। इससे पहले, बहराइच सांप्रदायिक हिंसा में जान गंवाने वाले रामगोपाल मिश्रा का पोस्टमार्टम सुबह सात बजे पूरा हुआ। इसके बाद शव उनके घर की तरफ रवाना किया गया था। इस घटना के बाद इलाके में तनाव है। महराजगंज और महसी इलाके के निजी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई। बहराइच की सांप्रदायिक हिंसा में देर रात मुख्य आरोपी सलमान समेत कई लोगों पर एफआईआर की गई। सूत्रों के अनुसार 20 से 25 लोगों के हिरासत में लेने की खबरें हैं। उधर दूसरी ओर पूजा कमेटी देर रात तक इस बात पर अड़ी रही कि आरोपियों की गिरफ्तारी हो। आरोपियों को फांसी देने के नारे देर रात सड़कों पर गूंजते रहे।

दम है तो साजिशकर्ताओं का एनकाउंटर करिए : राउत

संजय राउत ने कहा, मैंने पहले भी कहा था कि इस सरकार के बाद मुंबई में गैंगवार और अंडरवल्र्ड की ताकत बढ़ सकती है। इस सरकार को अंडरवलर्ड का भी समर्थन हासिल है। अंडरवल्र्ड गुजरात से चलाया जा रहा है। आज गुजरात में 5,000 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया है। इसका मतलब है कि देश में 50,000 करोड़ रुपये का ड्रग्स पहले ही बांटा जा चुका है। अब इसका पैसा कहां किस पार्टी को जा रहा है इसे जनता को बताने की जरूरत नहीं है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद एक गैंगस्टर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेता है। सिद्दीकी कोई आम नेता नहीं हैं। ऐसे शख्स की पुलिस सुरक्षा में हत्या हो गई। इसकी जिम्मेदारी कौन ले रहा है, जो एटीएस गुजरात की हिरासत में गैंगस्टर है वो। यह कितनी गंभीर बात है। केंद्रीय गृह मंत्री के लिए एक चुनौती है जो गुजरात से हैं।

महाराष्ट्र के नागरिकों की सुरक्षा सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता : सीएम शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद राज्य की कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवालों पर कहा कि सरकार सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे अपराधों के लिए जिम्मेदार आरोपियों को जवाबदेह ठहराया जाए और उन्हें बख्शा नहीं जाए। शिंदे ने इस बात की पुष्टि की कि मुंबई पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही कहा कि महाराष्ट्र के नागरिकों की सुरक्षा सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है।

महाराष्ट्र में चरमराती कानून-व्यवस्था उजागर: तेजस्वी

राजद के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुंबई में राकांपा के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए को कहा कि इस घटना ने महाराष्ट्र में ‘चरमराती’ कानून-व्यवस्था की स्थिति को उजागर कर दिया।यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, यह घटना चौंकाने वाली और दुखद है। मैं उन्हें (बाबा सिद्दीकी को) व्यक्तिगत रूप से जानता था क्योंकि वह बिहार के गोपालगंज जिले के मूल निवासी थे। अगर मुंबई जैसे शहर में, खासकर बांद्रा इलाके में ऐसी घटना हो सकती है तो फिर कहा जा सकता है कि वहां कोई भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा, यह उस राज्य (महाराष्ट्र) में कानून-व्यवस्था की चरमराती स्थिति को दर्शाता है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

बीजेपी पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहती है : केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि मुंबई में सरेआम एनसीपी नेता (अजित गुट) की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग खौफजदा हैं। दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है। ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं। जनता को अब इनके खिलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा। मुम्बई में सरेआम एनसीपी नेता की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग खौफ जदा हैं। दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है इन्होंने। जनता को अब इनके खिलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा। सौरभ भारद्वाज ने कहा, मुंबई में भाजपा की सरकार है। दिल्ली में भी केंद्र सरकार के पास कानून व्यवस्था है और यहां भी हालात मुंबई जैसे होते जा रहे हैं।

लखनऊ में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत

अमन पार्क के पास टहलने गए थे। दोस्त मिल गया तो वहीं पर बैठ गए। कुछ देर बाद पीआरवी (यूपी 32 डीजी 4830) से पुलिसकर्मी आए। घेराबंदी की और अमन को पकड़कर पीटने लगे। गालियां देकर उन्हें ले गए। पिटाई से जब वह बेहोश हो गए तो घबराकर पुलिसवाले उन्हें अस्पताल ले गए। वहां अमन को मृत घोषित कर दिया गया। ये गंभीर आरोप अमन की पत्नी रोशनी ने एफआईआर में लगाए हैं। केस में एससीएसटी एक्ट भी लगा है। रोशनी ने तहरीर में लिखा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें बताया कि पिटाई करने में सिपाही शैलेंद्र सिंह की मुख्य भूमिका रही। अन्य पुलिसवालों ने उसका साथ दिया और अमन को पीटा। रोशनी का कहना है कि जब पुलिस पहुंची थी तो पार्क में जुआ खेलने वाले भाग गए थे। अमन जुआ खेल रहे होते तो वह भी भाग जाते। पुलिस ने बेवजह उन्हें पकड़ा। रोशनी ने बताया कि शुक्रवार रात जब अमन घूमने निकले थे, तब वह देवी जागरण के लिए पर्चियां भी काट रहे थे। उनके दोस्त सोनू की बेटी का रविवार को जन्मदिन था, जिसका आयोजन पार्क में होना था। इसे लेकर दोनों बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान पुलिसवाले पहुंचे थे। परिजनों ने बताया कि अमन जुआ नहीं खेलते थे। वह इलेक्ट्रीशियन थे और वही परिवार चलाते थे। बेटी अनाया का 28 अक्तूबर को चौथा जन्मदिन है। परिजनों के मुताबिक अमन को आपराधिक इतिहास भी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button