7 बजे तक की बड़ी खबरें

बनारस में नाटी इमली के भरत मिलाप की रामलीला में भगदड़ पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बनारस में नाटी इमली के भरत मिलाप की रामलीला में भगदड़ पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा…. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द की परंपरा को बीजेपी ने खंडित करने का प्रयास किया है….. भरत मिलाप के दौरान मची भगदड़ बीजेपी वालों की बदइंतजामी का प्रमाण है….

2… बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बीच परिवार ने मृतक रामगोपाल का अंतिम संस्कार कर दिया है….. महसी के विधायक सुरेश्वर सिंह भी अंतिम संस्कार में पहुंचे… यहां उन्होंने पुलिस पर भी कई आरोप लगाए… साथ ही उन्होंने कहा कि राम गोपाल को घर में घसीटकर गोली मारी दी गई… और पैर के नाखून भी उठाड़ लिए….

3… बनारस में रामनगर की रामलीला में भरत मिलाप के दौरान हुई… भदगड़ पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है…. पूर्व सीएम ने कहा कि 480 साल से चली आ रही इस रामलीला में सामाजिक सौहार्द की परंपरा को बीजेपी ने खंडित करने का काम किया है….

4… उत्तर प्रदेश के मऊ के शाही कटरा जामा मस्जिद के गेट से भगवान रघुनंदन का विमान तीन बार टकराया…. और श्रीराम-भरत का ऐतिहासिक मिलाप संपन्न हो गया…. इस प्रसंग को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए थे…. शीतला मंदिर से भगवान राम का रथ जैसे ही भरत से मिलने के लिए कटरा की ओर निकला…. भक्तों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा था…. भगवान राम और भरत के जयकारे लग रहे थे….

5… यूपी के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर तनाव का माहौल है…. जहां हिंसा हुई, वहां के एक अस्पताल और बाइक के शोरूम को आग के हवाले कर दिया….. इतना ही नहीं घरों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की गई….. पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है… वहीं बहराइच हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उच्च अधिकारियों की बैठक बुला ली है….

6… यूपी के बहराइच में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर बीजेपी नेत्री और पूर्व सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि योगी सरकार को गड़बड़ी करने वालों को सीधा करना आता है…. यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर कोई भी खिलवाड़ नहीं कर सकता…. सरकार ने दंगा फैलाने की साजिश को नाकाम किया है….

7… बहराइच दुर्गा पूजा झड़प पर, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं….. हमारी सरकार सतर्क है, और आरोपियों की जांच की जा रही है… और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी…. सीएम ने संज्ञान लिया है और आरोपियों और जिन लोगों ने किसी भी तरह से आरोपियों की मदद की है… उन्हें बख्शा नहीं जाएगा…..

8… CP लखनऊ अमरेन्द्र सिंह सेंगर के निर्देश में DCP पश्चिम ओमवीर सिंह ने थाना क्षेत्र बाजार खाला से निकलने वाले श्री राम नगर भ्रमण यात्रा… और ज्योति कलश यात्रा के दृष्टिगत पुलिस फोर्स के साथ संपूर्ण रूट का भ्रमण किया…..

9… अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा कि जब जेड प्लस, Y प्लस सुरक्षा में हत्या हो जा रही है…. तो अब तो कही खड़े होकर गाड़ी का दरवाजा खोलने पर भी डर लगता है…. हजारों लाखों की भीड़ उनके कार्यक्रमों में उमड़ती है ऐसे में उनकी जान का खतरा बढ़ता ही जा रहा है…. अब उनका यह बयान काफी चर्चा में है….

10… उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों को मात्र तीन रुपये प्रति यूनिट में बिजली मुहैया कराने के लिए 3.50 रुपये प्रति यूनिट अनुदान दिया है…. सरकार ने किसानों के लिए भी पिटारा खोला है…. किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने 10,067 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button