दिनभर की बड़ी खबरें

पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास गुट) के मुखिया चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया गया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास गुट) के मुखिया चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया गया है…. दरअसल आपको बता दे की केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चिराग पासवान को CRPF की Z कैटेगरी की सुरक्षा दी है…. पहले चिराग की सुरक्षा में SSB के कमांडो तैनात थे… और अब CRPF की Z कैटेगरी की सुरक्षा के तहत कुल 33 सुरक्षागार्ड तैनात रहेंगे……  दरअसल, ये बदलाव IB की थ्रेट रिपोर्ट के बाद किया गया है….

2… महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर राजनीति शुरू हो गई है…. विपक्ष शिंदे सरकार पर हमलावर है कि जब इतने बड़े नेता की हत्या हो सकती है…. तो राज्य में जनता कितनी सुरक्षित है…. इस बीच बिहार के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती दी है…. पप्पू यादव ने कहा है अगर कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में लॉरेंस बिश्नोई जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा….  दरअसल पप्पू यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है की एक अपराधी जेल में बैठकर चुनौती दे रहा है…. लोगों को मार रहा है, लेकिन सभी मूकदर्शक बने हुए हैं…. पप्पू यादव ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई ने कभी मूसेवाला को को मरवा दिया, कभी करणी सेना के मुखिया को मरवाया और अब एक उद्योगपति राजनेता को मरवा डाला….  पप्पू यादव ने लॉरेंस बिश्नोई को दो टके का अपराधी बताया है….

3… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां सियासी पारा चढ़ाने लग गई हैं…. हर पार्टी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है…. इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी महाराष्ट्र में अपना दमखम दिखाने की तैयारी में हैं… और उन्होंने रैलियां करने का प्लान बनाकर सपा के पक्ष में माहौल बनाने की रणनीति बनाई है…. अखिलेश यादव 18 और 19 अक्टूबर को महाराष्ट्र का दौरा करने वाले हैं… और उन्होंने मुस्लिम बहुल इलाके पर फोकस किया है…. सपा प्रमुख मालेगांव में एक सार्वजनिक कार्यक्रम करेंगे…. जहां उनकी सियासी पिच तैयार करने की भरसक कोशिश होगी…. इसके लिए महाराष्ट्र की सपा इकाई तैयारियों में तेजी से जुटी हुई है…

4… जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया है…. राष्ट्रपति शासन हाटने के आदेश के बाद अब केंद्रशासित प्रदेश में नई सरकार गठन का रास्ता साफ हो गया है…. बता दें कि 90 सदस्यीय विधानसभा में हाल में विधानसभा चुनाव हुए हैं…. इस चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बहुमत हासिल की है…. नेशनल कांन्फ्रेंस ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था…. चुनाव परिणाम के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर सरकार गठन का दावा पेश किया था…. वहीं अब राष्ट्रपति शासन हटने के बाद वहां सरकार गठन का रास्ता साफ हो गया है…. 10 सालों के बाद इस साल पहली बार विधानसभा चुनाव कराया गया था…. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और केंद्रशासित प्रदेश घोषित करने के बाद यह पहला चुनाव था….

5… उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा विसर्जन के बाद हुए पथराव और गोलीबारी में युवक की मौत के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है….. गुस्साई भीड़ ने कई जगहों पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की….. प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने स्थानीय अस्पताल को आग के हवाले कर दिया…. और हीरो होंडा मोटरसाइकिल के शोरूम को भी आग लगा दी…. वहीं इस मामले पर सियासत भी गरमाती जा रही है…. इसको लेकर भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये सरकार पर तीखा हमला बोला…. और लिखा कि उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा…. और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं….. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें….

6… उत्तर प्रदेश में दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है….. उपचुनाव को लेकर दिल्ली में रविवार को बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के साथ यूपी नेताओं की अहम बैठक हुई….. इस दौरान ये फॉर्मूला तय किया गया कि 9 सीट पर बीजेपी खुद चुनाव लड़ेगी…. और एक सीट आरएलडी के खाते में जाएगी…. बता दें कि निषाद पार्टी के कब्जे वाली मझवां सीट पर भी बीजेपी ने अपना कैंडिडेट उतारने का प्लान बनाया है…. इस तरह निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद के साथ उपचुनाव में बीजेपी ने सियासी ‘खेला’ कर दिया….  उपचुनाव में संजय निषाद दो सीटें मांग रहे थे…. जिसमें एक सीट मझवां और दूसरी कटेहरी थी….

7… संजय सिंह गंगवार ने उत्तर-प्रदेश के नौगवां में एक गौशाला का उद्घाटन किया…. जिसे पूरे 55 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया….. इसके उद्घाटन के बाद बीजेपी नेता संजय सिंह गंगवार ने कहा कि गौशाला में लेटने और उसकी सफाई करने से किसी का कैंसर ठीक हो सकता है…. साथ ही गाय की पीठ को सहलाकर कोई भी अपना ब्लड प्रेशर कम कर सकता है…. अगर कोई ब्लड प्रेशर का मरीज है और उसके यहां गाय हैं….. तो उस व्यक्ति को रोज सुबह-शाम गाय की पीठ पर हाथ फेरना चाहिए….. और उसकी सेवा करनी चाहिए…. अगर वह व्यक्ति ब्लड प्रेशर की दवा की 20 मिलीग्राम की खुराक ले रहा है…. तो उसे राहत मिलेगी… और 10 दिनों के अंदर 10 मिलीग्राम हो जाएगी….

8… दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी की प्रधानमंत्री से मुलाकात की है…. सीएम बनने के बाद आतिशी की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात है…. आतिशी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी…. और उन्होंने कहा आज मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की…. मैं राजधानी दिल्ली के कल्याण और प्रगति के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच पूर्ण सहयोग की आशा करती हूं… इससे पहले आतिशी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी…. पिछले महीने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई सीएम बनी थी…. 21 सितंबर को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी…. आतिशी दिल्ली की सबसे युवा और नौवीं मुख्यमंत्री बनी हैं….. आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री भी हैं…. इससे पहले शीला दीक्षित और सुषमा स्वराज दिल्ली की सीएम रही हैं….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button