प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बृजभूषण सिंह का बड़ा दावा! हलचल तेज  

4PM न्यूज नेटवर्क: चुनाव आयोग के ऐलान के बाद सियासी पारा हाई है। चुनावी सरगर्मियों के बीच तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं में बयानबाजी शुरू हो गई है। दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद केरल की वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा उपचुनाव से अपनी चुनावी पारी का आगाज करेंगी। वहीं प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है।

बृजभूषण सिंह का बड़ा दावा

बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर वह चुनाव लड़ेंगी तो यह (वायनाड) उनके लिए सुरक्षित निर्वाचन क्षेत्र है। संभावना है कि वह सांसद बन जाएं, लेकिन इसका राष्ट्रीय राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा, अब बहुत देर हो चुकी है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के कुछ ही दिनों बाद, जून में कांग्रेस ने घोषणा की थी कि राहुल गांधी रायबरेली संसदीय क्षेत्र रखेंगे और केरल की वायनाड सीट खाली कर देंगे। जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी चुनावी पारी की शुरुआत करेंगी। निर्वाचित होने पर प्रियंका गांधी पहली बार सांसद बनेंगी। ऐसे में ये पहली बार होगा कि गांधी परिवार के तीन सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका एक साथ संसद में होंगे। आपको बता दें कि वायनाड संसदीय सीट और 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को झारखंड विधानसभा के पहले चरण के मतदान के साथ होगा।

चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक, वायनाड लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button