शाह की हर एक चाल फेल दिल्ली चुनावों से ठीक पहले बुरा फंस गई भाजपा!

लोकसभा चुनाव के बाद से धीरे-धीरे मोदी और बीजेपी की तानाशाही पर विराम लगता दिख रहा है... उनके सरकारी तंत्रों के षडयंत्र में फंसे एक के बाद एक नेता जेल से बाहर आ रहें है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के बाद से धीरे-धीरे मोदी और बीजेपी की तानाशाही पर विराम लगता दिख रहा है… उनके सरकारी तंत्रों के षडयंत्र में फंसे एक के बाद एक नेता जेल से बाहर आ रहें है… और मोदी की विभाजनकारी नीतियों और उन नेताओं को किस तरह से फंसाया गया… सभी पर्दाफाश कर रहें है… जिससे बीजेपी और मोदी की सच्चाई जनता के सामने आ रही है… और मोदी की जमकर फजीहत हो रही है…. आपको बता दें कि मोदी सत्ता में बने रहने के लिए किस हद तक जा सकते हैं इसका अंदाजा दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी के नेताओं को एक के बाद एक जेल में भेजने से लगा सकते है… वहीं जिस तरह से भाजपा सरकार में सरकारी तंत्रों का दुरूपयोग हुआ है… इतना किसी अन्य सरकारों में नहीं हुआ है… बता दें कि भाजपा की कूट रचित नीतियों को जनता भली भांति समझ चुकी है…. और उनके षडयंत्रों में फंसे सभी नेता जेल से बाहर आ गए है… वहीं जेल से बाहर आने के बाद नेता मोदी की सभी करतूतों को जनता के सामने उजागर कर रहें है….

इसी कड़ी में दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से जमानत मिल गई है….. जेल से बाहर आने के बाद सतेंद्र जैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा….. और उन्होंने कहा कि अत्याचार चल रहा है…. जैसे अंग्रेजों का राज था, वो ही दोबारा से लौटकर आया हुआ है…. देश की सरकारों में काम करने का कंपटीशन होना चाहिए…. लेकिन यहां ऐसा नहीं है… बीजेपी के लोग कहते है…. तुम्हें काम नहीं करने देंगे….. सतेंद्र जैन ने अपने गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि जो मोहल्ला क्लिनिक बनाए जा रहे थे…. अस्पताल बनाए जा रहे थे…. यमुना नदी को साफ किया जा रहा था…. उनके कामों को रोकने के लिए मुझे गिरफ्तार किया गया था…. बीजेपी अरविंद केजरीवाल द्वारा करवाये जा रहे सभी कार्यों को रोकना चाहते थे…. अगर संविधान नहीं होता तो केंद्र सरकार उन्हें फांसी पर लटका देती….

आपोक बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को ज़मानत दे दी है….. और उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मई 2022 में गिरफ्तार किया था…. अदालत ने सत्येंद्र जैन को ज़मानत देते हुए ‘ट्रायल में देरी’ और ‘लंबे समय से क़ैद’ में होने उल्लेख किया है….. हालांकि ईडी ने अदालत में उनकी ज़मानत का विरोध किया…. और कहा कि अगर उन्हें ज़मानत दी गई तो वो गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं…. सत्येंद्र जैन ने ज़मानत मिलने पर ‘सत्यमेव जयते’ कहा है…. वहीं आम आदमी पार्टी ने अदालत के फ़ैसले की सराहना की… और इसे ‘सत्य की जीत’ और बीजेपी की एक और ‘साज़िश’ की हार बताया…. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि सत्येंद्र जैन को सिर्फ ज़मानत मिली है…. मुक़दमा ख़ारिज नहीं हुआ है…. मुक़दमा अभी चलेगा….

वहीं जेल से बाहर आने के बाद सत्येंद्र जैन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अब मैं भी बाहर आ गया हूं…. हम सारे के सारे काम पूरे करके दिखाएंगे….. और उन्होंने कहा कि मैं चौबीसों घंटे यमुना नदी को साफ़ करने के लिए काम कर रहा था…. उस काम को रोकने के लिए मुझे गिरफ़्तार किया गया…. अब यमुना नदी को साफ़ करके दिखाएंगे….. दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, भगवंत मान, संजय सिंह, गोपाल राय समेत आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं ने अदालत के फ़ैसले का स्वागत किया… और बीजेपी पर निशाना साधा….. वहीं सत्येंद्र जैन की बेटी श्रेया जैन ने कहा कि इस साल दिवाली हमारे लिए जल्दी आ गई है….. और उन्होंने कहा कि हमें हमेशा से पता था कि ऐसा होगा… यह बस समय की बात है…. हम बहुत ख़ुश हैं कि अदालत ने हमें न्याय दिया है…. इस पल को सेलिब्रेट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि  मुझे लगता है कि इस साल दिवाली हमारे लिए जल्दी आ गई…. हम ख़ुश हैं और हम उनका बड़े उत्साह से स्वागत करेंगे…..

आपको बता दें कि अदालत ने मुक़दमे में देरी और 18 महीने की लंबी क़ैद को ध्यान में रखते हुए सत्येंद्र जैन को ज़मानत दी…. साथ ही 50 हज़ार के ज़मानती बॉन्ड की शर्त भी लगाई….  स्पेशल जज विशाल गोगने ने कहा कि अभियुक्त को राहत दिया जाना चाहिए….. सत्येंद्र जैन के वकील विवेक जैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें अनुच्छेद 21 के तहत यह अधिकार है कि अनिश्चित काल तक जेल में न रखा जाए…. ख़ासकर तब जब मुक़दमा शुरू भी नहीं हुआ है….. और उन्होंने बताया कि उनकी ज़मानत के लिए अदालत ने कोई विशेष शर्त नहीं रखी है…. केवल सामान्य शर्तें रखी गई हैं….. पचास हज़ार रुपये का बेल बॉन्ड जमा करने को कहा गया है…. जो कि हमने कर दिया है…

वहीं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को ज़मानत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है…. केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई….. इनका कसूर क्या था? इनके यहां कई कई बार रेड हुई…. एक पैसा भी नहीं मिला….  और उन्होंने कहा कि इनका कसूर सिर्फ़ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाए… और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ़्त कर दिया….. मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और ग़रीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया…. लेकिन भगवान हमारे साथ है…. आज ये भी रिहा हो गए…. वहीं दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने एक्स पर ‘सत्यमेव जयते’ लिखा…. वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि सत्येंद्र जैन जी को ज़मानत मिल गई है….. वो मोहल्ला क्लीनिक क्रांति के जनक हैं…. सरकारी हेल्थ सिस्टम को उन्होंने बेहतर करके दिखाया है…..

और उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन ने दिल्ली वालों के लिए शानदार सरकारी अस्पताल बनवाए….. इससे परेशान होकर बीजेपी ने उनको गिरफ़्तार करके साज़िशन जेल भिजवा दिया…. उन्हें षड्यंत्र के तहत जेल में डाल दिया…. मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज बीजेपी की साज़िश का पर्दाफाश हो गया है…. वहीं आज नरेंद्र मोदी और बीजेपी को सत्येंद्र जैन से और दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए….. वहीं संजय सिंह ने दावा किया कि जेल में रहने के दौरान उनका वज़न 36 किलो कम हुआ है….. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा…. संजय सिंह ने कहा कि सत्येंद्र जैन जी का वजन 36 किलो कम हो गया…. और उन्हें और उनके परिवार को बहुत कुछ सहना पड़ा….. पीएम मोदी और अमित शाह ने उन्हें तोड़ने की हरसंभव कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हुए….. मोदी जी और बीजेपी वाले कितने भी मुक़दमे लिख लें…. और जेल में डाल लें लेकिन केजरीवाल जी के सिपाहियों को तोड़ नहीं सकते….. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सच्चाई की जीत हुई….. दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन जी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी…. दो साल की गिरफ़्तारी के बाद आख़िरकार सत्य की जीत हुई…..

आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार के मंत्री रहे हैं….. उनके पास दिल्ली के गृह और स्वास्थ्य विभाग के अलावा ऊर्जा, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, शहरी विकास, बाढ़-सिंचाई और जल संसाधन जैसे विभागों की जिम्मेदारी थी….. जैन दिल्ली की शकूर बस्ती से विधायक हैं…. और अरविंद केजरीवाल के सबसे नज़दीकी सहयोगियों में शुमार हैं….. जैन 2011 में अन्ना हजारे के नेतृत्व में शुरू हुए एंटी करप्शन मूवमेंट में शामिल थे…. इसके ठीक एक साल बाद जब आम आदमी पार्टी का गठन हुआ तो वो केजरीवाल के साथ इसमें शामिल हो गए…. जैन को 2017 में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग से जु़ड़े एक केस में गिरफ्तार किया गया था…. ईडी ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया था…. उनके ख़िलाफ़ चार कंपनियों के जरिये पैसे के अवैध लेन-देने का आरोप है…. वहीं जैन और आम आदमी पार्टी का कहना है कि वह 2013 में इन कंपनियों से अलग हो गए थे…. उसके बाद इन कंपनियों की गतिविधियों के बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं है…..

बता दें कि जैन के ख़िलाफ़ पहले भी भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए हैं…. सीबीआई ने 2018 में पीडब्ल्यूडी की एक क्रिएटिव टीम को टेंडर देने में कथित अनियमितता के मामले में भी उनके ख़िलाफ़ केस दर्ज किया था….  2016 में जैन की आर्किटेक्ट बेटी को लेकर भी विवाद हुआ…. आरोप लगा कि जैन ने अपनी बेटी को मोहल्ला क्लीनिक का एडवाइज़र बनाया…. विवाद होने पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया…. जैन ने कहा कि यह मानद पद था…. इसके लिए उनकी बेटी को कोई वेतन नहीं दिया जाता था…. वहीं इन सभी आरोपों और ईडी के छापे के चलते उन्हें 18 महीने तक जेल में रखा गया जिसके बाद सत्येंद्र जैन को भी अन्य नेताओं की तरह जमानत मिल गई है…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button