इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, फिल्म इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर  

4PM न्यूज नेटवर्क: मनोरंजन जगत से बुरी खबर सामने आई है। हिंदी और मराठी इंडस्ट्री के जानें-मानें लेखक और गीतकार मंगेश कुलकर्णी का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। फिल्मों में अभिनय के अलावा उन्होंने लेखक और निर्देशक के तौर पर भी काम किया। वह गीतकार के तौर पर काफी मशहूर थे। उन्होंने अपने करियर में कई मराठी और हिंदी फिल्मों के साथ नाटकों के लिए भी काम किया था। बता दें कि मंगेश ने शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ काम किया है।

इस दुःखद घटना से हिंदी के साथ ही मराठी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। ऐसे में खबर आ रही है कि बीते कई दिनों से वह काफी बीमार थे और अपनी बहन के घर में रह रहे थे। बेशक अब मंगेश हमारे बीच मे न रहे हों लेकिन अपने काम की वजह से वो हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगे।

उन्होंने शाहरुख खान और जूही चावला की सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म ‘यस बॉस’ लिखी थी, जिसमें शाहरुख खान और जूही चावला ने लीड किरदार बन काम किया था।  उन्होंने 1999 की फिल्म ‘दिल क्या करे’ भी लिखी थी। वह 2017 की फिल्म ‘फास्टर फेने’ के निर्माता और लेखक थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मंगेश ने मराठी भाषा में कई मशहूर गाने लिखे थे।
  • उन्हें 2000 में आई फिल्म ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’ जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने का श्रेय भी उन्हीं को दिया जाता है।
  • दिग्गज अभिनेता ने हिंदी और मराठी सिनेमा में बतौर पटकथा लेखक सराहनीय काम किया था।
  • उन्होंने ‘प्रहार’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘मुस्तफा’, ‘यस बॉस’ जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी है।
  • मंगेश की मौत की खबर सामने आई तो हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसर गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button