नीतीश कुमार के लिए पलटना हुआ मजबूरी, अब एक्शन नहीं लिया तो JDU खत्म!

बिहार में अगले साल दो हजार पच्चीस में विधानसभा चुनाव होने हैं.... जिसको लेकर सभी दल अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गए है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार में अगले साल दो हजार पच्चीस में विधानसभा चुनाव होने हैं…. जिसको लेकर सभी दल अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गए है…. और बिहार विधानसभा चुनाव दो हजार पच्चीस को लेकर अपना ऐजेंडा सेट कर चुके हैं… वहीं किस तरह से जनता को साधना है… इसका प्लान भी सेट कर चुके हैं…. और जनता के बीच में पहुंच रहें है… आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव काफी एक्टिव मोड में नजर आ रहें है… और जनता के बीच में पहुंचकर… नीतीश सरकार की नाकामी गिना रहें है… बता दें कि बिहार में अराजकता का माहौल है… अवैध दारू की सप्लाई धड़ल्ले से हो रही है…. सरकार माफियाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है… सरकार की नाक के नीचे अवैध कारोबार किया जा रहा है… सरकार लगातार दावे तो करती है.,… लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है… नीतीश कुमार मोदी के सहयोगी है… और अपनी बैसाखी का सहारा मोदी को दिया है… जिसके चलते मोदी नीतीश कुमार की बातों को मानने के लिए मजबूर हैं… लेकिन नीतीश सरकार बिहार में पूरी तरह से फेल होती दिखाई दे रही है… जिसका बड़ा असर विधानसभा चुनाव दो हजार पच्चीस में नीतीश सरकार को भुगतना पड़ेगा…

बिहार की आम जनता पूरी तरह से परेशान है… ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग लाचार हैं… और उनकी कोई सुनने वाला नहीं है… बिहार में क्राइम का ग्राफ बढ़ गया है… सरकार क्राइम पर कंट्रोल करने में बिफल है… आए दिन राज्य में एक के बाद एक बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है… बावजूद इसके सरकार पर इसका कोई असर दिखाई नहीं देता है… आपको बता दें कि सरकार की नीतियों से परेशान नेता अब पार्टी से किनारा कर रहें है… और दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहें है… इसी कड़ी में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी और बेटे ने राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ले ली है…. बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और बेटे ओसामा ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव…. और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मौजूदगी में सदस्यता ली….

वहीं इस बारे में तेजस्वी यादव ने कहा कि आज राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हम लोगों की कद्दावर नेता रहीं हिना शहाब….. जो कि पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हैं…. उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली है…. इससे पहले साल दो हजार चौबीस के लोकसभा चुनाव में हिना शहाब ने बिहार की सिवान लोकसभा निर्दलीय चुनाव लड़ा था…… वो जदयू की उम्मीदवार से हार गई थीं…. वहीं अगर शहाबुद्दीन की बात करें तो वे अपने राजनीतिक जीवन के दौरान आरजेडी के साथ ही जुड़े रहे थे…. आपको बता दें कि शहाबुद्दीन साल उन्नीस सौ छिय़ानबे से दो हजार चार तक सिवान से सांसद रहे…. वहीं दो हजार इक्कीस में कोविड संक्रमण के चलते उनकी मौत हो गई थी….

आपको बता दें कि राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हिना शहाब के पार्टी में शामिल होने को लेकर कहा कि हिना शहाब पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की उपस्थिति में राष्ट्रीय जनता दल में फिर से शामिल हो गई हैं….. और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह विकास सीवान…. और पूरे बिहार में राजद को मजबूत करेगा…. जिससे लोगों के बीच पार्टी की धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी…. और उन्होंने कहा कि आज राजद के प्रमुख (लालू यादव) की मौजूदगी में हमारी कद्दावर नेता हेना साहब फिर से पार्टी में शामिल हो गई हैं…. उनके बेटे ओसामा भी पार्टी में शामिल हो गए हैं…. कई समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता ली है…. मेरा मानना है कि इस माध्यम से हम सीवान के साथ-साथ पूरे बिहार में पार्टी को मजबूत करेंगे… और अपनी धर्मनिरपेक्षता की विचारधारा को लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे…..

आपको बता दें कि दिवगंत आरजेडी नेता और सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब…. और उनकी पत्नी हिना शहाब ने राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की….. बता दें कि पटना स्थित राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड आवास पर आयोजित समारोह में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई….. जबकि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी इस मौके पर मौजूद रहे…. पटना स्थित राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड आवास पर आयोजित समारोह में ये सदस्यता कार्यक्रम संपन्न हुआ…. माना जा रहा है कि ओसामा और हिना शहाब के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी…. और सिवान के लोगों के बीच पार्टी का जनाधार और मजबूत होगा….

आरजेडी में ओसामा और हिना शहाब के शामिल होने से पार्टी को सिवान क्षेत्र में राजनीतिक लाभ मिलने की संभावना जताई जा रही है…. जहां शहाबुद्दीन परिवार का व्यापक प्रभाव माना जाता है…. पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी इस फैसले का स्वागत किया है और उम्मीद जताई है कि इससे सिवान… और आसपास के क्षेत्रों में आरजेडी का समर्थन बढ़ेगा…. इससे पहले भी शहाबुद्दीन परिवार का आरजेडी से गहरा नाता रहा है…. और अब उनके बेटे और पत्नी का पार्टी में शामिल होना एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम माना जा रहा है…. दूसरी ओर, भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडेय भी जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए हैं….. बता दें कि जेडीयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में प्रणव पांडेय को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई….

बता दें कि प्रणव पांडे के जेडीयू में शामिल होने से पार्टी को उनके समर्थकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है….. जेडीयू नेताओं का मानना है कि प्रणव पांडेय की पार्टी में उपस्थिति से पार्टी के लिए एक सकारात्मक संदेश जाएगा…. जिससे आगामी चुनावों में जेडीयू को बढ़त मिल सकती है…. प्रणव पांडेय के शामिल होने पर जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि पार्टी को हर क्षेत्र से मजबूत करने के लिए नए लोगों का स्वागत किया जा रहा है…. माना जा रहा है कि ईशान किशन के पिता के जुड़ने से पार्टी को बिहार के युवाओं के बीच एक अच्छा संदेश मिलेगा….

 

Related Articles

Back to top button