07 बजे तक की बड़ी खबरें

1 महाकुंभ 2025 को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। भाजपा सरकार तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। वहीं इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रयागराज महाकुंभ की तैयारियों को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि महाकुंभ के लिए जो निर्माण कार्य चल रहे हैं, वह छह महीने पहले ही पूरा हो जाना चाहिए था.

2 एसपी नेता फखरुल हसन चांद ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में हारने के बाद बीजेपी की ताकत और संख्या कम हुई है। वो हतास और परेशान हैं इसीलिए बीजेपी तरह तरह के नारे गड रहीं है और उन नारों के समर्थन बीजेपी से जुड़े संगदठन कर रहने है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नारे बांटोगे तो बांटोगे काटोगे कहने वाले लोग जब दलीलतों के आरक्षण, बेरोजगारी, महंगाई और जब महिला सुरक्षा की बात आती हैं बीजेपी के लोग खामोश हो जातें है। इन नारों से जनता पर कोई फरक पड़ने वाली नहीं हैं जनता बीजेपी की सरकार को हटाना चाहती हैं।

3 उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी बीच घिरोर क्षेत्र के गांव शाहजहांपुर में आयोजित जनसभा में भाग लेने पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने ऐसा बयान दिया, जो की अब चर्चा में बन गया है। दरअसल उन्होंने कहा कि भाजपा के बटोगे तो कटोगे वाले नारे पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पीडीए न तो बटेगा और न ही कटेगा और जो ऐसी बातें करेगा बाद में वो पिटेगा।

4 फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए लग्जरी गाड़ियों के इस्तेमाल पर खर्च बढ़ेगा। फॉर्च्यूनर और इंडीवर जैसी गाड़ियों के लिए प्रतिदिन लगभग 8 हजार रुपये खर्च में जुड़ेंगे। वहीं मर्सिडीज पजेरो बीएमडब्ल्यू और ऑडी के लिए भी इतनी ही राशि खर्च करनी होगी। इनोवा टाटा सफारी क्रेटा टवेरा और जाइलो के लिए साढ़े तीन हजार रुपये रोज जोड़े जाएंगे।

5 मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले इसके ले आउट का अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने लॉन टेनिस कोर्ट का जायजा लिया। शूटिंग रेंज का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने निशाना भी लगाया। उन्होंने अब तक हुए निर्माण कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी काम बाकी रह गए हैं, उन्हें भी अगले माह के अंत तक पूरा कर लिया जाए।

6 सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच साल पहले देवर-भाभी से 15 लाख रुपये ठगने के मामले में मंडुवाडीह थाने की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान लखीमपुरखीरी जिले के फरधान थाना के चपरतला, पिपरवा निवासी सुनील कुमार के रूप में हुई है। छितौनी निवासी विनोद कुमार पाल के प्रार्थना पत्र पर अदालत ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। इसी आधार पर मंडुवाडीह थाने की पुलिस ने 23 अक्तूबर 2019 को धोखाधड़ी और कूटरचना सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया था।

7 बरेली में सड़क फुटपाथ पर अवैध कब्जों को हटाने के लिए प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। रविवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में नैनीताल रोड पर पांच घंटे से अधिक समय तक अस्थायी निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान 50 से अधिक अस्थायी निर्माण ध्वस्त किए गए और बड़ी मात्रा में रेता-बजरी जब्त की गई।

8 बिजली विभाग के सैदपुर एसडीओ एके सिंह के नेतृत्व में सिधौना और खानपुर बाजार में जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें तीन लाख रुपये वसूली के साथ दर्जनों लोगों के कनेक्शन में अनियमितता पाया गया। जिसमें जेई सूर्यनाथ के देखरेख में खानपुर बाजार में सौ उपभोक्ताओं का जांच किया गया। जिसमें 20 लोगों का कनेक्शन काटा गया और 10 लोगों का भार बढ़ाया गया।

9 योगी सरकार इस वर्ष अयोध्या में आठवें दीपोत्सव का भव्य आयोजन कर रही है। इस अवसर पर अयोध्या नगरी को दीपों से रोशन करने और श्रीराम जन्मभूमि पर बने नव्य और भव्य मंदिर में पहली दीपावली को अविस्मरणीय बनाने की तैयारियां जोरों पर हैं। रामलला के दीपों से अयोध्या के लोगों निरोगी होगी। वहीं इस बार कार्बन उत्सर्जन को रोकने के लिए विशेष तकनीकी अपनाए जा रही है।

10 उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने रविवार को राजधानी स्थित लूलु मॉल में प्रयागराज के दलित बस्तियों एवं झुग्गी झोपड़ियों के 800 बच्चों को लेकर पहुंचे और उनके मनपसंद की खरीदारी करवाई। बता दें कि मंत्री नंदी पिछले कई सालों से गरीब बच्चों के साथ दीपावली का पर्व त्योहार मनाते आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button