झारखंड में 25 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह ऐलान

Petrol and diesel will be cheaper by Rs 25 in Jharkhand, Chief Minister Hemant Soren announced this

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। झारखंड में नए साल में 25 रुपये तक सस्ता मिलेगा, राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह ऐलान किया है। लेकिन इस सस्ते पेट्रोल-डीजल का लाभ सिर्फ बीपीएल कार्ड धारकों को मिलेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया है कि 26 जनवरी से झारखंड में बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल और डीजल 25 रुपये सस्ता मिलेगा।

आपको बता दें कि झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी लगातार पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें घटाने की मांग कर रहा था। एसोसिएशन सरकार से पेट्रोल पर 5% वैट घटाने की मांग कर रहा था। उनका कहना है कि अगर सरकार वैट की दर 22% से घटकर 17% कर दे तो लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

एसोसिएशन का कहना था कि झारखंड के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और ओडिशा में डीजल की कीमत कम है, ऐसे में झारखंड से चलने वाले वाहन पड़ोसी राज्यों से डीजल भरवा रहे हैं। जिसके चलते उन्हें नुकसान हो रहा है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि पेट्रोलियम डीलरों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चिट्ठी लिखी थी और वित्त मंत्री से मुलाकात भी की थी। लेकिन अब तक कोई परवाह नहीं की गई है। अशोक ने बताया कि वित्त मंत्री से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा था, लेकिन उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया।

उन्होंने कहा था कि झारखंड में 1350 पेट्रोल पंप हैं, जिनसे सीधे तौर पर 2.50 लाख से अधिक परिवारों की आजीविका जुड़ी है, वैट की उच्च दरों के कारण व्यवसाय तो प्रभावित हो ही रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button