अमित शाह से हो सकती है इस कांग्रेसी नेता की मुलाकात, सियासी अटकलों का दौर शुरू

नई दिल्ली। कैप्टन अमरिंदर सिंह का राजनीतिक भविष्य क्या है? पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर ने कहा था कि मेरे पास कई विकल्प हैं। मैं अपने करीबी लोगों से सलाह मशविरा करने के बाद कोई फैसला लूंगा। इसके बाद से ही अटकलों का दौर शुरू हो गया। अमरिंदर सिंह चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। चर्चा है कि शाम को उन्हें गृह मंत्री अमित शाह समेत कई भाजपा नेताओं से मुलाकात करनी है। तो क्या वह बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं? इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं। वैसे 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले नजरअंदाज किए जाने पर अमरिंदर ने कहा था कि वह तब बीजेपी में शामिल होने की सोच रहे थे।
दरअसल, सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें तीन बार दिल्ली बुलाकर अपमानित किया गया. उनकी बातों से साफ था कि वे आलाकमान से काफी नाराज थे. उन्होंने इशारों में यह भी व्यक्त किया कि फिलहाल उनका संन्यास का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों के साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे।
हाल ही में एक टीवी डिबेट में जब कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया कि क्या वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे तो उन्होंने जवाब दिया, मैं आपको कुछ नहीं बताऊंगा, मैं पहले अपने सहयोगियों से बात करूंगा और फिर इस पर फैसला करूंगा। उन्होंने कहा कि देश और पंजाब के लोगों की सोच उनके बारे में उनकी पार्टी की सोच से अलग है, लोग उन्हें हर दिन देश भर से समर्थन के संदेश भेजते हैं।
हाल ही में कैप्टन जब दिल्ली गए तो उन्होंने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। पीएम मोदी के साथ उनके निजी संबंध अच्छे बताए जाते हैं। बीजेपी भी उनकी तारीफ कर रही है. 3 मार्च 2018 को, पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस पंजाब में अपने सीएम को अपना नहीं मानती है। किसान आंदोलन को लेकर पंजाब से ही एक चिंगारी उठी थी। मौजूदा हालात में राज्य में बीजेपी की स्थिति बेहद कमजोर बताई जा रही है. 27 साल तक गठबंधन के बाद इस मुद्दे पर अकाली दल ने भाजपा से नाता तोड़ लिया था। राज्य में दूर-दूर तक बीजेपी का कोई बड़ा चेहरा नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button