गोला गोकर्णनाथ विधान सभा उपचुनाव को लेकर बोले अखिलेश, सपा समर्थकों को धमका रहे भाजपाई चुनाव आयोग ले संज्ञान

आचार संहिता के उल्लंघन का भी लगाया आरोप, मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

चुनावी सभाओं में भाग ले रहे हैं सरकारी कर्मचारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव में मतदाताओं से भाजपा की हर साजिश का मुकाबला करके सपा प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग को इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं द्वारा भय व प्रलोभन के जरिए मतदान को प्रभावित करने की जो चालें चली जा रही हैं, उन पर तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में गोला गोकर्णनाथ क्षेत्र में विकास के तमाम कार्य किए गए थे और जीत पर क्षेत्र की जनता के हित में और भी विकास कार्य होंगे। भाजपा सिर्फ वादे करती है जबकि समाजवादी जो कहते हैं, वह करते हैं। उनकी कथनी-करनी में अन्तर नहीं होता है। भाजपाई समाजवादी समर्थकों को प्रताडि़त कर रहे हैं। उन्हें कई तरह से धमकियां दी जा रही हैं। मतदाताओं को प्रलोभन दिए जा रहे हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग को 27 अक्टूबर 2022 को ही पत्र लिखकर बताया गया है कि गोला गोकर्णनाथ विधान सभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरि के चुनाव संचालक हरविन्दर साहनी, विधायक पलिया आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हंै। दीवाली पर्व के नाम पर रुपए एवं मिठाई बांटी जा रही है।
उन्होंने कहा कि समाजवादी प्रत्याशी को धारा 110 की नोटिस देना निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा के विरूद्ध है। भाजपा के 40 मंत्री अपनी सुरक्षा के साथ क्षेत्र में मौजूद हैं और आतंक फैला रहे हैं। विशेषकर यादव पुलिस कर्मियों को चिह्नितकर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी की चुनाव सभाओं में सरकारी कर्मचारी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपाई उपचुनाव में जो हालात पैदा कर रहे हैं उससे निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कैसे हो सकेंगे? इसलिए भारत निर्वाचन आयुक्त तत्काल इन शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करें और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि उपचुनाव निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्भव हो सके।

Related Articles

Back to top button