मारपीट के बीच त्रिपुरा में लोगों ने डाले वोट

  • सीपीआई समर्थक को पीटकर किया घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अगरतला। त्रिपुरा में 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए मतदान शुरू हो गया है। दोपहर के बाद वोटिंग तेजी से आगे बढ़ रही है। उधर कुछ स्थानों पर छिटपुट झड़प की घटनाएं हुई हैं। एक मतदान केंद्र के बाहर सीपीआई के समर्थकों को दूसरी पार्टी के लोगों ने पिटाई कर दी। हालांकि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने पुखता बंदोबस्त कर रखे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच 3,337 मतदान केंद्रों पर आज सुबह सात बजे से मतदान होना शुरू हो गया है जो शाम चार बजे तक होगा। चुनाव में मुख्य रूप से भाजपा, आइपीएफटी गठबंधन, माकपा, कांग्रेस गठबंधन और पूर्वोत्तर राज्य के पूर्व शाही परिवार के वंशज द्वारा गठित एक क्षेत्रीय पार्टी टिपरा मोथा हैं। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी। उधर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू त्रिपुरा ने त्रिपुरा के सभी लोगों को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सक्रिय भागीदारी के साथ हमारे सफल लोकतंत्र का जश्न मनाएं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि त्रिपुरा के लोग बदलाव के लिए एकजुट हैं। सभी से विशेषकर युवाओं से अपील है कि बाहर निकलें और लोकतंत्र के उत्सव में भाग लें और शांति और प्रगति के लिए मतदान करें। बिना डरे मतदान करें।

टिपरा मोथा ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन!

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। प्रदेश की सभी 60 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। त्रिपुरा में नई पार्टी टिपरा मोथा के चुनावी मैदान में उतरने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

कलाचेरा मतदान केंद्र के बाहर एक भाकपा समर्थक को किया घायल

दक्षिण त्रिपुरा के एसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि के 36-शांतिरबाजार निर्वाचन क्षेत्र में कलाचेरा मतदान केंद्र के बाहर एक भाकपा समर्थक की पिटाई हो गई। उन्हें हमारे अधिकारियों द्वारा अस्पताल ले जाया गया है। शांतिबाजार थाने में स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। हम जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार करेंगे।

भाजपा ने मतदान के दौरान की बदमाशी : माणिक सरकार

त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता और सीपीआई (एम) नेता माणिक सरकार ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हमें जानकारी मिल रही है कि कुछ जगह भाजपा के कुछ बदमाश मतदान के दौरान परेशानी पैदा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, जिससे मतदाता निडरता से अपना वोट न डाल सकें। कुछ जगह पर मतदाता सडक़ों पर प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

बीजेपी एक बार फिर बहुमत के साथ बनाएगी सरकार : बिप्लब देब

भाजपा के बिप्लब कुमार देब ने कहा कि त्रिपुरा लंबे समय तक अंधेरे में रहा। आज युवा आशावान है, महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान है और बुजुर्ग भरोसा दिखाते हैं। यह गायब था। लोग आज अपने भविष्य के लिए फैसला ले रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में यहां भाजपा एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा मां-बेटी के जिंदा जलने का मामला

  • राजश्ेाखर व आलोक कुमार करेंगे जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। कानपुर देहात के मड़ौली गांव में अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी के जिंदा जलकर मौत का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। इसे लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में लेटर पिटिशन दाखिल की गई है। चीफ जस्टिस को भेजी गई लेटर पिटीशन में घटना की सीबीआई जांच की मांग या मामले की ज्यूडिशियल इंक्वायरी का आदेश दिए जाने की मांग की गई है।
हाईकोर्ट से जांच की मॉनिटरिंग किए जाने की भी अपील की गई है। घटना में शामिल सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की भी मांग की गई है। पीडि़त परिवार को हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिये जाने की भी मांग की गई है।
वहीं मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री योगी ने दो सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है। ये टीम अपनी रिपोर्ट एक हफ्ते में देगी। मंडलायुक्त राजशेखर व एडीजी आलोक कुमार इसके सदस्य होंगे। दोनों अधिकारी सारे तक्ष्यों की जांच करेंगे।

कौन था बुलडोजर चालक को आदेश देने वाला?

कानपुर । कानपुर देहात के मड़ौली गांव में सरकारी जमीन पर बनी कृष्ण गोपाल की झोपड़ी गिराने का आदेश बुलडोजर चालक को देने वाला कौन था। यह भले ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच अब तक पहेली बना है, लेकिन मौके पर मौजूद गांव वाले उसके बारे में जानते हैं। झोपड़ी गिराने का आदेश देने वाला यह शख्स एक प्रशासनिक अफसर का खास सरकारी कर्मचारी बताया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जांच होगी तो पूरी घटना का जिम्मेदार खुद ब खुद सामने आ जाएगा। मड़ौली गांव में कृष्ण गोपाल की सरकारी जमीन पर बनी झोपड़ी और अन्य कब्जे हटाने के लिए सोमवार को निलंबित एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में राजस्व व पुलिस की टीम गई थी। टीम के टारगेट में सरकारी जमीन पर बनी कृष्ण गोपाल की झोपड़ी को गिराना था।

बीबीसी दफ्तर में आयकर विभाग का सर्वे तीसरे दिन भी जारी

  • दो रातों से घर नहीं गए 10 कर्मचारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के बीबीसी दफ्तर पर आयकर विभाग का सर्वे-तीसरे दिन भी जारी है। बीबीसी के वित्त और संपादकीय विभाग मिलाकर लगभग 10 वरिष्ठ कर्मचारियों को दो रातों से घर नहीं जाने दिया गया है। कुछ और कर्मचारियों के फोन क्लोन किए गए हैं। बीबीसी ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों को जांच में सहयोग करने को कहा है। जिन कर्मचारियों के कंप्यूटर जांचे जा चुके हैं, उन्हें घर से काम करने को कहा गया है।
गुरुवार को हिंदू सेना के प्रदर्शन के बाद आज बीबीसी दफ्तर के बाहर आईटीबीपी को तैनात किया गया है। आयकर विभाग ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन के दिल्ली और मुंबई ऑफिस पर 2012 से लेकर अब तक के खाते खंगाल रही है, हालांकि आईटी की टीम बीबीसी के ब्रॉडकास्ट ऑपरेशन में दखल नहीं दे रही है, बीबीसी ने कर्मचारियों से आयकर विभाग को मदद करने की अपील की है, इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर आयकर विभाग ये सर्वे कर रहा है। मंगलवार और बुधवार के बाद गुरुवार को भी आयकर विभाग बीबीसी की अकाउंट्स डिटेल्स चेक कर रही है।

Related Articles

Back to top button