आज भी धधक रहा पटना, सुशासन के दावे फेल

 

पटना। पटना के फतुहा के जेठुली गांव में पार्किंग को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। दो लोगों की मौत के बाद सोमवार सुबह फिर आगजनी हुई। सुबह-सुबह मुख्य आरोपी बच्चा राय के भाई उमेश राय के घर, गोदाम और मैरिज हॉल में पीडि़त गुट ने आग लगा दी। इससे इलाके में तनाव है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
रविवार को दो गुटों- बच्चा राय और चनारिक, में झड़प के दौरान राइफल, देसी कट्टा और पिस्टल से 50 राउंड फायरिंग हुई। गोली लगने से चनारिक गुट के दो लोगों की मौत हो गई। चार बुरी तरह से घायल हो गए। मरने वालों में 25 साल का गौतम और 18 साल का रोशन शामिल है।
बच्चा राय और चनारिक राय के बीच विवाद जिम की छह क_े जमीन को लेकर हुआ। जमीन सडक़ के किनारे है। कीमत करीब 3 करोड़ है। जमीन पर दोनों गुट दावा जता रहे हैं। फिलहाल इस पर बच्चा का कब्जा है।
रविवार को बच्चा राय ने जिम के पास गिट्टी गिराई थी। करीब 12 बजे चनारिक वहां पहुंचा और गाड़ी पार्क करने लगा। यहां बच्चा और चनारिक में बहस हुई। थोड़ी देर में ही बच्चा के समर्थक हथियार के साथ पहुंचे और फायरिंग करने लगे। इस मामले में पुलिस ने मुखिया पति बच्चा राय के भाई उमेश राय के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बच्चा राय अभी फरार है।
वहीं चनारिक राय के परिवार ने शवों का अंतिम संस्कार करने के इनकार कर दिया। परिवार का कहना है कि जब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नहीं आते हैं तब तक लाशें यहीं पड़ी रहेंगी।
जमीन को लेकर पहले भी दोनों गुटों में भिड़ंत और गोलीबारी हुई है। गोलीबारी की घटना में एक बार चनारिक की राइफल पुलिस ने जब्त की थी। दोनों गुटों के बीच राजनीतिक रंजिश भी थी। बीते पंचायत चुनाव के दौरान भी विवाद हुआ था।
बच्चा राय का भाई उमेश राय पटना साहिब लोकसभा से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है। दूसरा भाई सत्येंद्र जदयू व्यवसायी प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव हैं। गाड़ी पार्किंग एक बहाना था। बच्चा की ओर से पहले से तैयारी थी। बच्चा के समर्थक हथियार के साथ फौरन पहुंच गए, जबकि चनारिक के लोग लाठी-डंडे लेकर पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button