देश में फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ, डराने वाले आंकड़े आ रहे हैं सामने

नई दिल्ली। देश में भारी तबाही मचा चुके कोरोना वायरस की दूसरी लहर किसकी भुलाए नहीं भूलेगी। कोरोना की इस भयानक लहर में न जानें कितने लोगों ने अपनों को खोया और कितनों ने मौत के डर का अनुभव किया। अब आप ये सोच रहें होंगे कि अब जब कोविड-19 लगभग खत्म हो गया है तो यह सब बताने के क्या मायने? अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि कोरोना वायरस के एक बार फिर डराने वाले आंकड़े सामने आए है। जिसको देखकर लगता है कि कोरोना वायरस रूपी सांप देश में एक बार फिर अपना फन उठा रहा है। दरअसल, देश में फ्लू के मामलों में बढ़ोतरी के बीच शनिवार को कोरोना के 500 से भी ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं, जो पिछले लगभग 114 में बाद सबसे ज्यादा मामले हैं।
देश में कोरोना केसों की बढ़ रही रफ्तार ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग को एकबार फिर से चिंता में डाल दिया है। पिछले सात दिनों के डाटा पर गौर करें तो 11 दिनों में कोरोना के केस दोगुने हो गए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना से मरने वालों लोगों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 2671 नए मामले देखे गए थे। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 18 नवंबर 2022 के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब कोरोना केस 500 के पार चले गए। बीते हफ्ते की बात करें तो कोरोना के 1802 नए केस दर्ज किए गए। ऐसे में दोनों मामलों में तुलनात्मक रूप से देखा जाए तो कोरोना केसों में 50 प्रतिशत का उछाल देखा गया।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण भारत के राज्यों महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में सबसे ज्यादा कोरोना केस पाए जा रहे हैं। इन तीनों राज्यों में कोरोना के मामले रोजाना 500 से ज्यादा सामने आ रहे हैं। हालांकि देश के बाकि राज्यों में स्थिति सामान्य बनी हुई है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां एक हफ्ते के भीतर 97 केस मिले हैं।

Related Articles

Back to top button