महंगाई के विरोध में उतरे कांग्रेसी, पुलिस से झड़प, सौ से अधिक कार्यकर्ता हिरासत में

लखनऊ। लखनऊ में कांग्रेस का प्रदर्शन चल रहा है। पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर कांग्रेस नेता राजभवन की ओर निकले तो रास्ते में पुलिस ने झड़प हो गई। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के साथ केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही छापेमारी और मुकदमे को लेकर विरोध जता रहे हैं। प्रदेशभर से पहुंचे कांग्रेसी पार्टी कार्यालय पर इकट्ठा हुए। फिर जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए राजभवन का घेराव करने जा रहे हैं।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी और प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे समेत 100 से ज्यादा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से लेकर राजभवन तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पार्टी कार्यालय से लेकर राजभवन तक कई जगह बैरिकेडिंग की गई है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्णय लिया था कि सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ कानून व्यवस्था, महंगाई और निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। साथ ही राजभवन का घेराव कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपना था। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी का कहना है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। इसी मुद्दे को लेकर हम प्रदर्शन कर रहे हैं। राजभवन तक कूच कर सरकार का चेहरा बेनकाब करेंगे। कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे का कहना है कि सरकार की नीतियों का विरोध किया जा रहा है। प्रदर्शन में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं।

Related Articles

Back to top button