आबादी के हिसाब से मिले जातियों को उनका हक: अखिलेश यादव

  • जनता को गुमराह करने को चलाया रंग और नाम बदलने का फैशन
  • किसानों को भाजपा सरकार कर रही लगातार अपमानित, गरीबों को दिया धोखा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

इटावा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में रंग और नाम बदलने का नया फैशन चला आम जनमानस को गुमराह करना शुरू कर दिया है। उन्होने विकास का कोई काम नहीं किया है इसलिए किसी भी मोहल्ले, किसी भी गांव का नाम बदला जा सकता है।

 

अपने पैतृक गांव सैफई में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का मानना है कि सभी जातियों को भी जोड़ा जाए और जातियों के आबादी के हिसाब से उनको हक और सम्मान मिल जाए। भाजपा सरकार में अन्नदाता जितना अपमानित हुआ है उतना किसी सरकार में नहीं हुआ। किसानों को आतंकवादी कहा गया। झूठे मुकदमे भी लगाए गए। जिन लाभार्थियो को गैस सिलेंडर दिये गये थे उनके पास उनमे गैस भरवाने का पैसा नहीं है। सरकार ने गरीबों को धोखा दिया है। पहले फ्री में सिलेंडर दिया और अब बताइए सिलेंडर के दाम कीमत क्या है। भाजपा के लोगों को गांव-गांव जाकर माताओं बहनों से माफी मांगनी चाहिए कि जिस तरीके से उन्होंने सिलेंडर, डीजल, पेट्रोल महंगा किया है। उन्होंने कहा कि जो दल समाजवादी विचारधारा से मिलते जुलते हैं और जो भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहते हैं उन सभी दलों को साथ लाने की कोशिश लगातार पार्टी करती रहेगी। वे नौजवानों से कहेंगे कि अपने भविष्य के लिए, रोजगार के लिए, नौकरी के लिए, काम के लिए और समाज देश, प्रदेश को बदलने के लिए वे समाजवाद पार्टी के साथ जुटे। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब आंबेडकर और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की विचारधारा से ही समाज का भला होगा।

गोप को भेंट किया प्रतीक चिन्ह

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप को प्रसिद्ध शायर उस्मान मीनाई ने पार्टी के लिए एक शेर लिखकर प्रतीक चिन्ह भेंट किया। यह शेर कुछ इस प्रकार है- उम्मीद है,किसान की मेहनतकशों का दिल, भारी हर एक जहाज पे,जनता की सायकिल। इस मौके पर फजल इनाम मदनी, सैय्यद मो. हारिस, हशमत अली गुड्डू आदि मौजूद रहे।

दर्जा प्राप्त मंत्री के नाम पर बुक सर्किट हाउस के कमरे में लटकता मिला शव, हडक़ंप

  • उत्तर प्रदेश खादी ग्राम उद्योग के उपाध्यक्ष व दर्जा प्राप्त मंत्री गोपाल अंजान के नाम दर्ज है कमरा नंबर 7
  • मृतक लवकुश शुक्ला मंत्री का था ड्राइवर पुलिस कर रही मामले की जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मुरादाबाद। प्रदेश के मुरादाबाद में थाना मझौला इलाके के दिल्ली रोड पर स्थित सर्किट हाउस में उस समय हडक़ंप मच गया जब पुलिस को सूचना मिली कि सर्किट हाउस के कमरे में एक शख्स की लाश लटक रही है। पता चला कि उत्तर प्रदेश खादी ग्राम उद्योग के उपाध्यक्ष व दर्जा मंत्री गोपाल अंजान के नाम दर्ज कमरा नंबर 7 में एक व्यक्ति का शव छत में लगे पंखे के सहारे लटका था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शव दो से तीन दिन पुराना लग रहा है। गर्मी की वजह से शव से खून भी टपक कर जमीन पर जम गया था। तलाशी में जेब से लवकुश शुक्ला नाम के व्यक्ति का पहचान पत्र निकला। पता चला कि लवकुश शुक्ला उत्तर प्रदेश के सीतापुर का रहने वाला था और खादी ग्राम उद्योग के उपाध्यक्ष गोपाल अंजान का ड्राइवर था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर छानबीन शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश खादी ग्राम उद्योग के उपाध्यक्ष व दर्जा प्राप्त मंत्री गोपाल अंजान के नाम से मुरादाबाद के सर्किट हाउस में कमरा नंबर 7 हमेशा बुक रहता है। गोपाल अंजान जब भी मुरादाबाद आते हैं तो इसी कमरे में रुकते हैं। उनकी अनुपस्थिति में कमरे की चाभी उनके स्टाफ के पास ही रहती है। फिलहाल गोपाल अंजान मुरादाबाद से बाहर हैं। इस बीच उनके सरकारी वाहन चालक लवकुश शुक्ला इस कमरे में रह रहा था। आज सफाई के दौरान सर्किट हाउस के कर्मचारी को कमरा नंबर 7 की खिडक़ी से एक व्यक्ति अंदर लटका हुआ नजर आया। कर्मचारी ने इसकी सूचना सर्किट हाउस के अन्य स्टाफ को दी। सर्किट हाउस के स्टाफ का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि लव कुश कब कमरे में गया और कब उसकी मौत हुई?

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि संदिग्ध परिस्थितियों में मिले लवकुश की मौत का असल कारण क्या था?

अमित आनंद, पुलिस अधीक्षक, मुरादाबाद

जौलीग्रांट एयरपोर्ट-ऋषिकेश के बीच रानीपोखरी का पुल ध्वस्त


कई वाहन बहे, भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर, फंसे वाहनों को निकाले की हो रही कोशिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

ऋ षिकेश। ऋषिकेश में हो रही लगातार बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। रानीपोखरी के ऊपर बना पुल टूट गया। उस वक्त पुल के ऊपर से कई वाहन गुजर रहे थे। कई वाहन बह गए हैं जबकि कुछ वाहन फंस गए हैं। पुल के टूटने से दून का ऋ षिकेश से संपर्क कट गया है। किसी के हताहत की सूचना नहीं है। रानीपोखरी थानाध्यक्ष जितेंद्र चौहान ने बताया कि नदी में बीते रोज से ही भारी मात्रा में पानी आ रहा था। पुल के दोनों किनारों पर पानी टक्कर मार रहा था। पेट्रोल पंप की दिशा में भू कटाव भी हुआ है। नदी के तेज प्रवाह के कारण पुल के मध्य में स्थित पुस्ते छतिग्रस्त हो गए। मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। पुल के बीच में फंसे वाहनों को निकालने की कोशिश हो रही है। इस पुल के टूट जाने से गढ़वाल मंडल का राजधानी और एयरपोर्ट से सडक़ संपर्क टूट गया है। देहरादून जाने वाले जो भी वाहन ने वह अब नेपाली फार्म बाया भानिया वाला होकर भेजे जा रहे हैं। ऋ षिकेश से देहरादून डोईवाला रानीपोखरी आदि क्षेत्रों में आने वाले ट्रैफिक को ऋ षिकेश नटराज से नेपाली फार्म को होकर देहरादून भेजा जा रहा है जबकि देहरादून से रानीपोखरी ऋ षिकेश को जाने वाला ट्रैफिक भानियावाला हरिद्वार बाईपास नेपाली फार्म से होकर ऋषिकेश भेजा जा रहा है।

बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, लखनऊ के आशु राणा ने किया टॉप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे आज जारी कर दिए। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक कुमार राय ने बताया इस बार राजधानी लखनऊ के आशु राणा ने बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉप किया है। दूसरे नंबर पर अजाज अहमद, तीसरे पर अजय गौड़, चौथे पर सक्षम पटेरिया, पांचवें पर अक्षय कुमार मिश्रा, छठे पर उमेश कुमार सातवें पर युवराज सिंह, आठवें पर शिवम चतुर्वेदी, नवें पर देवेश कुमार पटेल और दसवें स्थान पर राघवेंद्र सिंह रहे। छात्राओं में भावना मिश्रा ने टॉप किया है। दूसरे स्थान पर प्रज्ञा गुप्ता, तीसरे स्थान पर कृतिका गुप्ता, चौथे स्थान पर अनमोल चौधरी, पांचवें स्थान पर निधि बंसल रही। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सभी अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगिन करके अपना प्राप्तांक, स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक प्राप्त कर सकेंगे। इस बार प्रवेश परीक्षा में 5,91,305 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में पंजीकृत थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button