राहुल गांधी की सेना मुंहतोड़ जवाब देगी: भूरिया

  • विक्रांत बोले-यह सेना सावरकर की नहीं जो गिरफ्तारी से डर जाए
  • कहा- मप्र में सबसे ज्यादा आदिवासी जेल में हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मप्र युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हम राहुल गांधी की सेना है। सावरकर की नहीं है, जो गिरफ्तारी से डर जाए। विक्रांत भूरिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार पुलिस पर दबाव बनाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर असंवैधानिक और गलत तरीके से कार्यवाही की जा रही है।
उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में जिस तरह भाजपा द्वारा अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है, उससे प्रदेश का लोकतंत्र खतरे में हैं। हम राहुल गांधी की सेना हैं, सावरकर की नहीं, जो भाजपा के दबाव में पुलिस की असंवैधानिक कार्यप्रणाली से डर जायें। भूरिया ने कहा कि भाजपा की एक ही नीति है, न नियम न कायदा, काम वहीं करती है, जिसमें हो भाजपा को फायदा। भूरिया ने कहा कि प्रदेश में 24 प्रतिशत आदिवासी हैं। चाहे नेमावर की घटना हो या प्रदेश में अलग अलग जिलों में आदिवासियों पर हो रही अन्य घटनाएं हो। भाजपा सरकार आदिवासियों पर लगातार प्रहार कर रही हैं। यही नहीं मप्र में सबसे ज्यादा आदिवासी जेल में हैं। भाजपा सरकार आदिवासियों के ऊपर झूठे प्रकरण का दर्ज कर उन्हें फंसाया जा रहा है। आदिवासी विरोधी भाजपा सरकार का दोहरा चरित्र देश और प्रदेश की जनता देख रही हैं।

कोर्ट ने भूरिया को दी जमानत

बता दें राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त होने के विरोध में युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने अपने अन्य साथियों के साथ रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोक दी थी। इस मामले में जीआरपी पुलिस ने भूरिया समेत 15 के खिलाफ केस दर्ज किया था। रविवार को जीआरपी पुलिस ने विक्रांत को झाबुआ से गिरफ्तार कर रेलवे की विशेष कोर्ट में पेश किया था। जज ने गिरफ्तारी को असंवैधानिक बताते हुए भूरिया को रिहा कर दिया था।

Related Articles

Back to top button