परेशानियों को दरकिनार कर बना स्टार

केकेआर के इम्पैक्ट प्लेयर सुयश शर्मा की गुगली में फं से बल्लेबाज

डेब्यू करते हुए 30 रन देकर तीन विकेट झटके

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स के इम्पैक्ट प्लेयर सुयश शर्मा डेब्यू के साथ ही छा गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत सुयश ने अपनी लेग स्पिन और गुगली से बल्लबाजों को खूब परेशान किया। 19 साल के इस खिलाड़ी का क्रिकेट में कोई ‘गॉडफादर’ नहीं है। दिल्ली के मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस लेग स्पिनर ने अभी तक अपनी काबिलियत के बूते सफलता हासिल की है।
दिल्ली के भजनपुरा इलाके के सुयश ने कोलकाता की टीम की ओर से आईपीएल में डेब्यू करते हुए 30 रन देकर तीन विकेट झटके, जिससे टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 81 रन से पराजित करने में कामयाब रही। मध्यम वर्ग के परिवार की अपनी ही समस्यायें होती हैं। फिर उनके पिता भी कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं, लेकिन उन्होंने ‘गॉडफादर’ के नहीं होने और तमाम परेशानियों बावजूद क्रिकेट की चुनौतियों से निपटना जारी रखा। सुयश शर्मा आईपीएल मैच में अपनी लेग ब्रेक और गुगली से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और अनुज रावत के अलावा ऑलराउंडर कर्ण शर्मा के विकेट झटके। दिल्ली के कोच रणधीर सिंह ने कहा, ‘सुयश के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं रहा है। वह दिल्ली के पूर्व स्पिनर सुरेश बत्रा का शिष्य था और उनके क्लब के लिए खेलता था। कोविड-19 के कारण हमने सुरेश जी को गंवा दिया और फिर वह मेरे पास आया क्योंकि वह मैच प्रैक्टिस चाहता था। मैंने डीडीसीए लीग में अपने मद्रास क्लब में और ओपन टूर्नामेंट में ‘रन-स्टार’ क्लब में खेलने का मौका दिया।’
पिता को है कैंसर
पिछला एक साल सुयश के लिए काफी परेशानी भरा रहा क्योंकि वह संपन्न परिवार से नहीं है। सिंह ने कहा, ‘उसके पिता को कैंसर होने का पता चला। लेकिन मुझे लगता है कि वह हमेशा दिल्ल्ी के पूर्व स्पिनर और मुंबई इंडियंस के मौजूदा मैनेजर (टैलेंट स्काउट) राहुल सिंघवी का कर्जदार रहेगा जिन्होंने उसके पिता के इलाज में उसकी काफी मदद की।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे कहा कि अगर उसे कोई मदद की जरूरत है तो हम एम्स में भी उन्हें दिखा सकते हैं लेकिन राहुल की बदौलत उसके पिता का इलाज मुंबई में किया गया।

Related Articles

Back to top button