अतीक के बेटे के एनकाउंटर पर हंगामा: विपक्ष ने कहा, बंद कर दो अदालतें

  • झांसी नहीं पहुंचे परिवार के लोग
  • एसटीएफ ने कराई एफआईआर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उमेशपाल हत्याकांड में वांछित अतीक के बेटे असद व शूटर गुलाम के शव को प्रयागराज पुलिस झांसी से लेकर आएगी। उनके शव परिजनों को झांसी में नहीं सौंपे जाएंगे। पुलिस अपनी निगरानी में इनके शव प्रयागराज लेकर जाएगी, जहां पुलिस की निगरानी में ही इन्हें सुपुर्दे-खाक किया जाएगा। उधर एनकाउंटर पर सवाल भी उठने लगा है। जहां विपक्षी दलों ने योगी सरक ार पर गलत तरीके से एनकाउंटर करने का आरोप लगाया है वहीं सत्ता पक्ष ने इसपर राजनीति न करने का आग्रह किया। वहीं कुछ मानवाअधिकार से जुड़े संगठन भी इस पर आपत्ति कर रहें । सच क्या है ये तो पुलिस जाने परंतु ऐसे मामलों में सोच समझकर ही प्रतिक्रिया देना उचित है। उधर स्पेशल टास्क फोर्स के डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार द्वारा थाना बड़ागांव झांसी में असद व गुलाम एनकाउंटर मामले में एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया है कि उन्हें मुखबिरों से असद के होने की सूचना मिली थी। वहीं एक टीम अतीक व अशरफ से पूछताछ के लिए प्रयागराज भी जाएगी। पुलिस का कहना है कि खुफिया जानकारी थी कि अतीक को साबरमती जेल से झांसी के रास्ते प्रयागराज लाने वाले वाहन पर हमला किया जा सकता है।

शूटर गुलाम को नहीं मिला अपनी मां का भी साथ, एनकाउंटर को बताया सही

प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी रहे शूटर गुलाम के झांसी में एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उसकी मां खुशनुदा ने प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा कि यूपीएसटीएफ ने कुछ गलत हीं किया है। गुलाम की मां ने कहा कि हम उसकी पत्नी को मना नहीं कर सकते लेकिन हम शव नहीं लेंगे। खुशनुदा ने कहा- जितने भी गंदा काम करने वाले हैं वह जिंंदगी भर याद रखेंगे, हमारे हिसाब से (एसटीफ ने) गलत नहीं किया। तुमने किसी को मारकर गलत किया और जब तुम्हारे पर कोई आया तो हम उसको गलत कैसे कहें?। गुलाम का शव लेने के सवाल पर खुशनुदा ने कहा- मैं शव को नहीं लूंगी. उसकी पत्नी का उन पर हक है, मैं उसको मना नहीं कर सकती. मैं अपनी जि़म्मेदारी लेती हूं कि हम नहीं लेंगे। इसके अलावा गुलाम के भाई राहिल ने कहा- सरकार की तरफ से एनकाउंटर की कार्रवाई सही है। उन्होंने बहुत जघन्य कार्य किया है जिसका हम समर्थन नहीं करते। हम उनका शव लेने नहीं जाएंग। हमने थानाध्यक्ष को अपनी बात बता दी है। अगर कोई इस तरह का कार्य करता है तो आप उसका समर्थन कैसे कर सकते हैं?

दादा की कब्र के पास दफनाया जाएगा असद

यूपी एसटीएफ द्वारा एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद का अंतिम संस्कार प्रयागराज के ही कसारी मसारी कब्रिस्तान में किया जाएगा। मोहम्मद अरशद मौलाना ने बताया कि अतीक अहमद के पिता का भी अंतिम संस्कार यहीं किया गया था। उनके (असद) परिवार के सदस्य अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रहेंगे

सरेंडर कर सकती है अतीक की पत्नी

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी रिमांड और बेटे असद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता सरेंडर कर सकती है। उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद से शाइस्ता परवीन फरार है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

भाजपा ध्यान भटकाना चाह रही : अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनकाउंटर मामले में ट्वीट करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया कि झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है। भाजपाई न्यायालय में विश्वाास ही नहीं करते हैं। आजके और हाल में विभिन्न स्थानों पर हुए एनकाउंटों की भी गहन जांच पड़ताल हो और दोषियों को छोड़ा न जाए। सही गलत के फैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है। भाजपा भाईचारे के खिलाफ है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार संविधान में दिए गए जनता के अधिकारों को छीन रही है। संविधान के तमाम प्रावधानों को खत्म कर रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, पहले दिन से बीजेपी चुनाव को देखते हुए एनकाउंटर कर रही है। म ैंभाजपा से पूछना चाहता हूं कि जिन अधिकारियों ने एक ब्राह्मण मां-बेटी पर बुलडोजर चलाया उन्हें क्यों नहीं मिट्टी में मिलाया?

उच्चस्तरीय जांच हो : माया

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों असद और गुलाम के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने पर बसपा प्रमुख मायावती ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि प्रयागराज के अतीक अहमद के बेटे व एक अन्य की पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या पर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। लोगों को लगता है कि विकास दुबे कांड के दोहराए जाने की आशंका सच साबित हुई है। घटना की सच्चाई जनता के सामने आ सके, इसके लिए उच्च स्तरीय जांच जरूरी है।

मजहब के नाम पर एनकाउंटर : ओवैसी

एआईएमआईएम चीफ और हैदरबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, कि बीजेपी मजहब के नाम पर एनकाउंटर करती है। कोर्ट और जज किस लिए हैं? अदालतों को बंद कर दो। क्या बीजेपी वाले जुनैद और नासिर के मारने वालों को भी गोली मारेंगे, नहीं क्योंकि ये मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ये एनकाउंटर नहीं कानून की धज्जियां उड़ रही हैं, अगर तुम फैसला करोगे कि गोली से इंसाफ करेंगे तो फिर अदालतों को बंद कर दो।

एनकाउंटर के जरिए हत्या : महुआ

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर यूपी सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इसे पूरी तरह से अराजकता करार दिया। महुआ ने कहा मिस्टर अजय बिष्ट जिनका दूसरा नाम मिस्टर ठोक दो था। इसलिए ऐसे सज्जन व्यक्ति के अंतर्गत इस तरह की अराजकता, जंगल राज, एनकाउंटर के जरिए हत्याएं हमेशा फलती फूलती है। इसलिए ऐसा अब भी हो रहा है। मुझे आश्चर्य नहीं है। यह एक प्रकार का कल्चर या जंगल राज है।

जल्द सामने लाएंगे कुछ तथ्य : नूतन

स्पेशल टास्क फोर्स के डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार द्वारा थाना बड़ागांव झांसी में असद व गुलाम एनकाउंटर मामले में एफआईआर दर्ज करवाई। एफआईआर की कापी केआधार पर अधिकार सेना की डा. नूतन ठाकुर जल्द ही कुछ बाते सामने लाएंगी। उन्होंने कहा एफआईआर संख्या 74/2023, 75/2023 और 76/2023, में लिखे गए तथ्यों और असद एनकाउंटर में यूपी पुलिस और एसटीएफ के माध्यम से पूर्व में सामने आए तमाम तथ्यों और तस्वीरों से इस मुठभेड़ में बताई जा रही पुलिस की कहानी को लेकर कई गंभीर सवाल उत्पन्न हो रहे हैं। जिन्हें अधिकार सेना शीघ्र ही प्रस्तुत करेगी।

बेटे के जनाजे में नहीं शामिल हो पाएगा अतीक

अतीक अहमद बेटे की मौत के बाद रात भर लॉकअप में सदमे में रहा। बताया जा रहा है कि कानूनी पेचीदगी की वजह से अतीक अपने बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा। गुरुवार को देरी की वजह से कोर्ट में कागजात दाखिल नहीं हो पाए। आज कोर्ट बंद है। ऐसे में अब असद के नाना और उसके मौसा बॉडी को लेने झांसी जाएंगे। असद और उसके सहयोगी गुलाम को के शवों को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में पोस्टमॉर्टम के लिए रखा है। महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई।

मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा : असद को लगीं दो गोलियां, एक छाती में घुसी तो दूसरी पीठ में

असद अहमद एनकाउंटर मामले में असद की मेडिकल रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों ने इस रिपोर्ट की जानकारी देते हुए बताया है, असद को दो गोलियां लगी है, जिसमें से पहली गोली उसकी पीठ पर लगी है तो वहीं दूसरी गोली असद की छाती में लगी है जो आगे उसकी गर्दन में जाकर फंस गई। सूत्रों ने बताया, असद के साथ ही मारे गए उसके साथी गुलाम को एक गोली उसकी पीठ पर लगी है जो उसकी छाती को चीरती हुई आगे निकल गई।

Related Articles

Back to top button