बिजनौर में सडक़ पर खुलेआम घूमता दिखा बाघ

बिजनौर। बिजनौर में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बाघ सडक़ पर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। किसी राहगीर ने अपनी कार से बाघ का लाइव वीडियो मोबाइल से बनाया है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बोर्डर स्थित कालागढ़ डैम और सैंडल बांध रोड की है। आबादी क्षेत्र के आस-पास बाघ के घूमने से पास के ग्रामीण लोगों में डर का माहौल है।
दरअसल, गुरुवार की सुबह 4 बजे सैंडल बांध के तिराहे के पास एक बड़े बाघ को टहलते हुए स्थानीय लोगों ने देखा। वहीं किसी राहगीर ने इसका वीडियो बना लिया।
वीडियो में दिख रहा हैं कि एक बड़ा बाघ सैंडल बांध रोड पर आराम से टहल रहा है। 20 सेकेंड के वीडियो में बाघ बड़े से आराम से सडक़ पार करके दूसरी तरफ जंगल में चला जाता है। रोड पर निकलने वाले राहगीर बाघ को देखकर अपनी जगह पर रुक गए। तभी किसी ने बाघ की लाइव तस्वीर अपने मोबाइल में कैद कर ली। बाघ के निकल जाने के बाद लोग अपने गंतव्य को रवाना हुए।
वहीं स्थानीय लोगों को कहना है कि आबादी वाले क्षेत्र में बाघ के आने से दशहत का माहौल है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है। लेकिन बाघ का कोई पता नहीं चला है। लोगों को रात के समय घरों में रहने के लिए कहा गया है। लोगों ने बताया कि सुबह-सुबह कर्मचारी कालागढ़ डैम व सेंडिल बांध पर ड्यूटी पर जाते हैं। इसके अलावा आसपास के कई गांव के लोग भी काम करने इसी रास्ते से होकर जाते हैं। बाघ की सडक़ पर चहल कदमी से इलाके के लोगों में डर का माहौल है।
वहीं जिले भर में गुलदार का आतंक भी देखने को मिल रहा है। पिछले एक सप्ताह से एक के बाद एक प्रतिदिन गुलदार के हमले हो रहे है, जिनमें 19 अप्रैल बुधवार को गुलदार ने गांव कासमपुरगढ़ी में खेत की रखवाली करते समय एक वृद्ध (70) को मार डाला था। 20 अप्रैल गुरुवार को गांव महसनपुर में गन्ने की छिलाई करते समय युवक पर हमला कर जख्मी कर दिया।
21 अप्रैल शुक्रवार को गुलदार ने शाहपुरजमाल निवासी किशोरी को सिरियावाली खेत में मां के साथ गेहूं की कटाई करते समय जख्मी किया। 22 अप्रैल शनिवार की रात फिर गुलदार ने गांव शाहपुरजमाल में एक छह साल की बालिका पर घर के आंगन में नल पर पानी पीते हमलाकर जख्मी कर दिया था। 23 अप्रैल की रात रेहड़ थाना क्षेत्र में एक बालिका पर हमला कर उसे मार डाला। गुलदार का डर अभी खत्म भी नहीं हुआ था और अब बाघ दिखाई देने से लोगों में और दहशत का माहौल है।

Related Articles

Back to top button