एनआईए की तमिलनाडु में छापेमारी, दो को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की गैरकानूनी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को तमिलनाडु में छह स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।
अधिकारियों ने बताया कि पीएफआई के मदुरै क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कैसर और थेनी के एसडीपीआई जिला सचिव सादिक अली को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा एनआईए की टीम द्वारा चेन्नई, मदुरै, डिंडीगुल और थेनी जिलों में छापेमारी की जा रही है।
बता दें कि पिछले साल की शुरुआत में मामला दर्ज करने के बाद से अब तक पीएफआई के लगभग एक दर्जन सदस्यों को एनआईए द्वारा गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि यह मामला साजिश और गैरकानूनी गतिविधियों से संबंधित है। जैसे धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करना और सार्वजनिक शांति और शांति को बाधित करने के लिए सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों को अंजाम देना और भारत के खिलाफ असंतोष पैदा करना शामिल हैं।
अधिकारियों ने कहा कि संगठन पर कार्यकर्ताओं के लिए घातक हथियारों के साथ प्रशिक्षण आयोजित करने और जिले व राज्य स्तर पर पीएफआई के नेताओं द्वारा चुने गए लक्ष्यों पर हमला करने के लिए उनका इस्तेमाल करने का आरोप है।

Related Articles

Back to top button