सप्ताह में होने वाली बंदी को लेकर सीएम ने दिए ये निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंद में आंशिक छूट दी जा सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी करने के निर्देश दिए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हर जगह पर हर हाल में प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। कहीं भी अनावश्यक भीड़ नहीं होनी चाहिए। पुलिस गश्त जारी रहे। नई प्रणाली के संबंध में उचित दिशा-निर्देश जारी किए जाने हैं।
मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को टीम-9 के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। आज अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र जिलों में कोविड का एक भी मरीज नहीं मिला है। आज यह जिला कोविड संक्रमण से मुक्त है। औसतन हर दिन 25 लाख से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि सकारात्मकता दर 0.01 और रकवरी दर 98.6 प्रतिशत बनी हुई है।
पिछले 24 घंटे में किए गए 2 लाख 39 हजार 909 नमूनों की जांच में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं मिला, जबकि 16 जिलों में यूनिट डिजिट में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 505 है। यह समय अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है।
उन्होंने कहा कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित उपचार के मंत्र के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। अब तक 6 करोड़ 81 लाख 37 हजार 752 कोविड नमूनों की जांच हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में जांच में 27 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 63 मरीज स्वस्थ मिले और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अब तक प्रदेश के 16 लाख 85 हजार 555 निवासी स्वस्थ हो चुके हैं। इस स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के मुताबिक सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button