केंद्रीय मंत्री गिरिराज के बिगड़े बोल, गोडसे को बताया भारत का सपूत

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने छत्तीसगढ़ में एक विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की वकालत कर दी। गिरिराज ने जो लोग खुद को बाबर और औरंगजेब की औलाद कहलाने में खुशी महसूस करते हैं, वे भारत माता के सच्चे पुत्र नहीं हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में जब भाजपा की सरकार आएगी तो धर्मांतरण को लेकर कड़ा कानून बनाएगी।
महाराष्ट्र से शुरू हुए औरंगजेब और गोडसे को लेकर विवादित बयानबाजी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद पड़े हैं। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री सिंह ने नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत (योग्य पुत्र) करार दिया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का हत्यारा (गोडसे) मुगल शासक बाबर और औरंगजेब की तरह आक्रमणकारी नहीं था। वो भारत में पैदा हुए थे।
केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, अगर गांधी के हत्यारा हैं तो गोडसे भारत के सपूत भी हैं। वो भारत में ही पैदा हुए हैं। औरंगजेब और बाबर की तरह आक्रांता नहीं हैं। जिसको बाबर की औलाद कहलाने में खुशी महसूस होती है वो कम से कम भारत माता की सही सपूत नहीं हो सकते हैं।
दरअसल, महाराष्ट्र के कुछ शहरों में हाल की हिंसा का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि राज्य में अचानक औरंगजेब की ‘औलाद’ (संतान) ने जन्म लिया है। इस पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया और कहा- गोडसे की औलाद कौन है।
वहीं, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी ट्वीट कर गिरिराज सिंह को घेरा है। उन्होंने लिखा- गिरिराज सिंह गोडसे भारत का सपूत (योग्य पुत्र) हत्यारा, मुगलों के विपरीत भारत में पैदा हुआ। इस कथन से कई लोग आपको भारत का ‘योग्य पुत्र’ नहीं कह सकते हैं। हत्यारों को उनके मूल से अलग नहीं किया जा सकता है। आशा है कि पीएम और अमित शाह इस बयान की निंदा करेंगे।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर आतंक फैलाने और धर्म परिवर्तन को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। सिंह ने कहा, राज्य में जब भाजपा की सरकार आएगी तो धर्मांतरण को लेकर कड़ा कानून बनाएगी। इसी कानून के तहत धर्मांतरण होगा। इससे इतर कोई धर्मांतरण हुआ तो जेल भेजा जाएगा। आगे कहा- यह धर्मांतरण करवाने वाली सरकार है। धर्मातरण का विरोध करने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाती है। यह सरकार आतंक फैला रही है।
उन्होंने कहा, धर्मांतरण का बढ़ावा दिया जा रहा है। देश में साजिश चल रही है। यहां आदिवासियों और गैर आदिवासियों का धर्मांतरण करवाया जा रहा है। राज्य सरकार को समझ में आना चाहिए, भारत तभी तक भारत है जब तक भारत के सनातनी हैं। भारत के सनातनी को धर्मांतरण करवाया गया तो लोकतंत्र नहीं बचेगा।
इससे पहले गिरिराज सिंह ने दंतेवाड़ा पहुंचकर विधि-विधान से मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना की। और देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। उसके बाद वो सर्किट हाउस पहुंचे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की और केंद्रीय योजनाओं की जमीनी हकीकत जानी। उन्होंने कहा कि जो भी मनरेगा फंड की हेराफेरी कर रहा है, उसे जांच का सामना करना पड़ेगा और उन्हें दंडित किया जाएगा, चाहे वह मुख्यमंत्री हों या कोई और।
सिंह ने भाजपा के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के कथित इस्तेमाल को लेकर राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी कांग्रेस सरकार के चरित्र को दर्शाती है। बघेल जी को यह देखना होगा। बता दें कि लखमा ने गुरुवार को कांकेर जिले में कथित तौर पर स्थानीय बोली हल्बी में एक अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।

Related Articles

Back to top button