मोदी जी ! अब तो तोड़ें मौन

  • मणिपुर के हालात पर विपक्ष ने घेरा
  • पीएम के देश लौटने के बाद सियासी गर्मी बढ़ी
  • प्रधानमंत्री को गृहमंत्री ने दी जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 दिवसीय विदेश दौरे से लौटने के बाद विपक्ष ने उन पर मणिपुर मामले में चुप्प्पी तोडऩे को कहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने 55 दिनों से मणिपुर पर एक शब्द नहीं कहा है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी से 5 मांग भी की है, जिसमें सीएम की बर्खास्तगी भी शामिल है। उधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मुलाकात की है। अमित शाह ने मणिपुर के हालात को लेकर पीएम मोदी को जानकारी दी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर लिखा, ऐसी खबर चल रही है कि, आखिरकार मणिपुर पर गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी जी से बात की है। पूरा देश उनकी मणिपुर की बात सुनने का इंतज़ार कर रहा है। इससे पहले भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री की स्वदेश वापसी पर हवाई अड्डे के बाहर उनका जोरदार स्वागत किया।


प्रोपेगेंडा नहीं डाल सकता है पर्दा- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, बीजेपी और मोदी सरकार का कोई भी प्रोपेगेंडा, मणिपुर हिंसा में उनकी घोर विफलताओं पर पर्दा नहीं डाल सकता। वहीं खरगे ने पीएम मोदी से 5 मांग की है। अगर मोदी जी सही में मणिपुर के बारे में कुछ भी सोचते हैं तो सबसे पहले अपने मुख्यमंत्री को बर्ख़ास्त कीजिये। उग्रवादी संगठनों व असामाजिक तत्वों से चुराए हुए हथियार जब्त करें। सभी पक्षों से बातचीत शुरू करें और साझा राजनैतिक रास्ता निकाला जाए। सुरक्षा बलों की मदद से ब्लॉकेड खत्म करें। राष्टï्रीय राजमार्गों को खोलकर और सुरक्षित रखकर आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। प्रभावित लोगों के लिए राहत, पुनर्वास और आजीविका का पैकेज बिना देरी किए तैयार किया जाना चाहिए। घोषित राहत पैकेज अपर्याप्त है।

सबकुछ ठीक और शांतिपूर्ण है : राजनाथ

राजनाथ सिंह ने संबोधित में नॉर्थ ईस्ट का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वहां पर सबकुछ ठीक है और शांतिपूर्ण है। हम उस समय का इंतजार कर रहे हैं जब अफस्पा (्रस्नस्क्क्र) को हटाया जाएगा।

राज्य और केंद्र सरकार हिंसा को नियंत्रित करने में सक्षम : बीरेन

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मणिपुर में जमीनी स्तर पर उभरती स्थिति के बारे में जानकारी दी। अमित शाह की करीबी निगरानी में, राज्य और केंद्र सरकार हिंसा को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

केंद्रीय मंत्रियों के साथ हा रही महत्वपूर्ण बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्रीय मंत्रियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारण और हरदीप सिंह पुरी समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। बैठक किस मुद्दे पर हो रही है, अभी इसे लेकर कोई डिटेल सामने नहीं आई हैं।

शाह ने मोदी से की मुलाकात

पीएम मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा पूरी करने के बाद आज देश लौटे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास पर पहुंचे और उन्हें हिंसा प्रभावित मणिपुर में वर्तमान स्थिति और असम में बाढ़ के बारे में जानकारी दी है। इससे पहले, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने रविवार को अमित शाह को जानकारी दी और कहा कि राज्य और केंद्र सरकारें हिंसा को काफी हद तक नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

लड़ाई अब सडक़ पर नहीं कोर्ट में लड़ी जाएगी

  • पहलवानों ने किया ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ फिर सडक़ पर उतरने की चेतावनी देने के एक दिन बाद ही प्रदर्शनकारी पहलवानों ने घोषणा की कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लड़ाई अब सडक़ों पर नहीं, कोर्ट में लड़ी जाएगी। पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने एक जैसे ट्वीट कर कहा कि सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने का अपना वादा पूरा किया। उन्होंने कहा कि पहलवान तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक न्याय नहीं मिल जाता है, लेकिन अब लड़ाई सडक़ पर नहीं, कोर्ट में होगी।

अदालत अपना काम करेगी : बृजभूषण सिंह

डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने कहा है कि वे अब अदालत में लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी है, अब प्रकरण अदालत में है और अदालत अपना काम करेगी।

कश्मीर में एनआईए की छापेमारी

  • आतंकवाद से जुड़े मामलों में कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। राष्ट्रीय राष्ट्री  जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को घाटी में करीब आधा दर्जन जगहों पर छापा मारा है। सूत्रों के अनुसार, आतंकी गतिविधि से संबंधित एक मामले में जांच के सिलसिले में ये छापेमारी की गई है। आज सुबह एजेंसी की टीमें सुरक्षाबलों के साथ बांदीपोरा, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां पहुंची। प्रदेश के इन चार जिलों में छह जगहों पर जांच की जा रही है।
इससे पहले बीते मंगलवार को श्रीनगर में देश विरोधी तथा अलगाववादी गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने घाटी के चार जिलों में छह स्थानों पर छापे मारे। जिन लोगों व संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई उन पर विदेशी सहयोगियों के साथ मिलकर घाटी में आतंकवाद तथा अलगाववाद को बढ़ावा देने का शक है।

छह स्थानों पर तलाशी

एसआईए के एक अधिकारी के अनुसार एजेंसी ने कुपवाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा और श्रीनगर जिलों में छह स्थानों पर तलाशी ली। जांच एजेंसी ने सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कथित रूप से विदेशी सहयोगियों के साथ सहयोग करने के संबंध में मामला दर्ज किया था। इन चिह्नित संस्थाओं पर आतंकवाद और उसका समर्थन करने का भी आरोप है। हाल के दिनों में एसआईए, एनआईए और एसआईयू ने पूरे प्रदेश में अलगाववादी और आतंकी गतिविधियों पर शिकंजा और कड़ा किया है।

Related Articles

Back to top button