असम ट्रिपल मर्डर पर सीएम सरमा का लव जिहाद एंगल

नई दिल्ली। असम में लव जिहाद! इस हेडलाइन ने पूरे देश में बवाल मचा दिया है। दरअसल प्रदेश के गोलाघाट जिले के कुमारपट्टी इलाके में हुआ तिहरा हत्याकांड सुर्खियों में है। जहां एक जाति विशेष युवक ने एक हिंदू महिला और उसके माता-पिता को मौत के घाट उतार दिया। अब इस खबर के चर्चा में आते ही इसपर राजनीति भी जोरों-शोरों पर हैं, जिसके मद्देनजर असम के मुखिया हिमंत बिस्वा सरमा का भी लव जिहाद को लेकर ताजा बयान आया। उन्होंने असम के युवाओं को धर्म के बाहर शादी न करने की सलाह दी है।।।
गोलाघाट के इस ट्रिपल मर्डर मामले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। कई खबरों में इस मामले को ‘लव जिहाद’ के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं इसी बीच आए असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान ने मामले में और उबाल ला दिया है। उन्होंने प्रदेश में लव जिहाद को भी रोकने की अपील के साथ ही युवाओं को कई सलाह दी है। बता दें कि बीते गुरुवार सीएम सरमा, इस मुद्दे पर बात करते हुए युवाओं को लक्ष्मण रेखा पार नहीं करने की सलाह देते दिखे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लव और जिहाद एक साथ नहीं चलते हैं। उनके मुताबिक जब अलग-अलग धर्मों में शादी होती है, और किसी एक पार्टनर को धर्म बदलने के लिए उसपर दबाव बनाया जाता है, तो इस तरह की परेशानियां पेश आती हैं। इसी वजह से लव जिहाद शुरू होता है।
उन्होंने ये भी कहा कि गोलाघाट में हुए तिहरा हत्याकांड असल में साफ तौर पर लव जिहाद का ही मामला है। मामले में पीडि़त परिवार हिंदू था, लेकिन जो आरोपी था वो जाति विशेष का था, जिसने हिंदू महिला से दोस्ती के लिए शुरुआत में फेसबुक पर खुद की पहचान गलत बताई। उसने अपना परिचय हिंदू नाम के साथ दिया, जिससे वो महिला भ्रमित कर सके।

Related Articles

Back to top button