लोकसभा में गिरा मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का लाया अविश्वास प्रस्ताव

नई दिल्ली। जैसा कि पहले से ही तय था, मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की तरफ से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में गिर गया। केंद्र सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिरा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बोलने के दौरान ही विपक्षी पार्टियों ने वॉकआउट कर दिया था। विपक्ष का कहना था कि करीब दो घंटे तक बोलने के बाद भी पीएम मोदी ने मणिपुर का जिक्र नहीं किया। हालांकि, पीएम मोदी ने भाषण के आखिरी हिस्सों में मणिपुर पर बोला।

पीएम ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि 2018 में मैंने नेता सदन के नाते उनको काम दिया था कि 2023 में वो अविश्वास प्रस्ताव लाएं। अब 2028 में लाने का काम उनको दे रहा हूं, लेकिन कम से कम थोड़ी तैयारी करके आएं। ताकि जनता को लगे कि कम से कम विपक्ष के वो लायक है।

पीएम को मोदी कांग्रेस का डर सताता है

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने वॉकआउट करने को लेकर कहा कि मुझे लगा कि पीएम मोदी मणिपुर के मुद्दे पर ‘नीरव’ रहेंगे। ‘नीरव’ रहने के चलते  मैंने सोचा कि नया नीरव मोदी देखने का क्या फायदा। इनके दरबारी सारी बात कह चुके हैं। पीएम मोदी जो दोहराते हैं वो ही बात उनके दरबारी कह चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी को कांग्रेस का डर सताता है।

Related Articles

Back to top button