‘50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार’ विवाद में मायावती की एंट्री, बीजेपी और कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे यहां पर राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मध्यप्रदेश सरकार को 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार बताया था। तो वहीं बीजेपी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी थी। तो वहीं इस पर यूपी में भी सियासत गरमा गई है। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष ने इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस इस तरह के मुद्दे उठाकर महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाना चाहती हैं। मायावती ने कहा कि भ्रष्टाचार सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं बल्कि कांग्रेस शासित राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी है। दरअसल कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए शिवराज सरकार पर 50 फीसदी कमिशन का आरोप लगाया था। जिसके बाद राज्य के 41 जिलों में प्रियंका गांधी, कमलनाथ के खिलाफ स्नढ्ढक्र दर्ज कराई थी। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां आमने-सामने आ गई है।
जिस पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, ‘मध्यप्रदेश सरकार में 50 प्रतिशत कमीशनखोरी के आरोप को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप, मुकदमों आदि की राजनीति से कमरतोड़ महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, शोषण-अत्याचार आदि जनहित से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों का चुनाव के समय पीछे छूट जाना कितना उचित? ऐसा क्यों?’
उन्होंने कहा, ‘बहुजन समाज पार्टी इन तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस सरकारों के खिलाफ जनहित व जनकल्याण के खास मुद्दों को लेकर अकेले विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। जिसके लिए प्रत्याशियों के नाम भी स्थानीय स्तर पर घोषित किए जा रहे हैं। पार्टी को भरोसा है कि वह अच्छा रिजल्ट हासिल करेंगी’। मायावती ने पहले ही एलान किया है कि वो कांग्रेस या बीजेपी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और तीनों राज्यों में अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी।

Related Articles

Back to top button