गुलाम नबी आजाद को मिला बजरंग दल और विहिप का साथ

नई दिल्ली। गुलाम नबी आजाद ने भारत के अधिकांश मुसलमानों को हिंदू धर्म से परिवर्तित बताया, जिसके बाद से राजनीति चरम पर है। अब उनके बयान को बजरंग दल और विहिप का साथ मिला है। दोनों ने आजाद के इस बयान को सही बताते हुए कहा कि वो पहले से ही इस बात का जिक्र करते आए हैं। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने कहा कि आजाद का बयान एक अनुकूल संकेत है और हिंदू संगठनों के रुख के अनुरूप है। वीएचपी के केंद्रीय संगठन महासचिव विनायकराव देशपांडे ने कहा कि मैं गुलाम नबी आजाद के उस बयान का स्वागत करता हूं, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है और कश्मीरी मुसलमान हिंदू थे। वहीं, वरिष्ठ भाजपा नेता कविंदर गुप्ता भी आजाद की टिप्पणियों से सहमत हुए और कहा कि आक्रमणकारियों द्वारा अन्य धर्मों को लाने से पहले लोग हिंदू धर्म का पालन करते थे।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को कहा कि अधिकांश भारतीय मुसलमान हिंदू धर्म से परिवर्तित हो गए हैं और इसका उदाहरण कश्मीर घाटी में पाया जा सकता है, जहां अधिकांश कश्मीरी पंडितों ने इस्लाम धर्म अपना लिया है।
आजाद की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, मुझे नहीं पता कि वह (समय में) कितना पीछे चले गए और उन्हें अपने पूर्वजों के बारे में क्या ज्ञान है। मैं उसे बहुत पीछे जाने की सलाह दूंगी और हो सकता है कि उन्हें वहां पूर्वजों में कुछ वानर मिल जाएं।

Related Articles

Back to top button