बीजेपी नेता सुनील बंसल का दौरा टला, संगठन की करनी थी समीक्षा

लखनऊ। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल की आज लखनऊ में हारी हुई 14 सीटों पर विस्तारकों के साथ होने वाली बैठक टल गई है, जानकारी के अनुसार यूपी बीजेपी के महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को आज ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल होना है। इस वजह से वह दोनों लोग लखनऊ से बाहर हैं, जिसके चलते विस्तारकों की यह बैठक फिलहाल टल गई है।
वहीं अब इस महीने के आखिरी तक यह बैठक फिर से बुलाई जा सकती है। जानकारी के अनुसार बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन सुनील बंसल के द्वारा क्षेत्र को लेकर बैठक बुलाई गई थी, वहीं बैठक में अवध क्षेत्र के सभी जिलों के पदाधिकारी शामिल होंगे। जिसमें सुनील बंसल हारी हुई तीन सीटों पर बात करेंगे, जिसमें सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली को भी तोडऩे की कोशिश के साथ ही अंबेडकरनगर और श्रावस्ती को जीतने के संबंध में रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा।
वहीं दूसरी ओर 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी बीजेपी की अवध क्षेत्र को लेकर बुलाई गई बैठक बहुत ही अहम मानी जा रही थी क्योंकि राज्य सरकार के 8 मंत्री, 20 यूपी विधान परिषद के सदस्य, 61 विधायक, 13 लोक सभा सांसद, 3 राज्यसभा सदस्य इसी क्षेत्र से आते है। बता दें उत्तर प्रदेश का सबसे हाई प्रोफाइल क्षेत्र अवध क्षेत्र ही माना जाता है और अवध क्षेत्र में कुल 13 जिले (लखनऊ, रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर ,लखीमपुर ,बलरामपुर बहराइच, हरदोई ,अंबेडकर नगर, उन्नाव, गोंडा, श्रावस्ती और फैजाबाद) आते है।

Related Articles

Back to top button