‘शेर से नहीं लड़ सकतीं भेड़-बकरियां’, एकनाथ शिंदे का विपक्ष पर बड़ा हमला

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा कि विरोधी दल केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं, लेकिन जंगल में ‘भेड़ और बकरियां’ शेर से मुलाबला नहीं कर सकतीं। शिंदे ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा, ‘भेड़ और बकरियां जंगल में शेर के खिलाफ लडऩे के लिए एक साथ नहीं आ सकतीं। शेर हमेशा शेर रहता है और वह जंगल पर राज करेगा’। बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को चुनौती देने के लिए विपक्ष के एकजुट होने से जुड़े सवाल पर शिवसेना नेता ने कहा ‘विपक्ष केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराने के बारे में सोचता है। मुझे विपक्ष कहीं भी मुकाबले में खड़ा नजर नहीं आता’।
महाराष्ट्र से लोकसभा के लिए 48 सदस्य चुने जाते हैं। लोकसभा सदस्यों की संख्या के मामले में महाराष्ट्र का उत्तर प्रदेश के बाद दूसरा स्थान है। उत्तर प्रदेश से संसद के निचले सदन के लिए 80 सदस्य चुने जाते हैं।
शिंदे ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम लिए बगैर कहा ‘हम लोगों के लिए काम कर रहे हैं। लोग फैसला करेंगे कि क्या वे ऐसे व्यक्ति को चुनना चाहते हैं, जो उनके लिए काम करता है या वे ऐसे व्यक्ति का चयन करना चाहते हैं, जो केवल घर में बैठा रहता है’। विपक्षी खेमे के नेताओं को निशाना बनाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि ‘प्रवर्तन निदेशालय उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करता है। जिनके भ्रष्ट आचरण में शामिल होने का संदेह होता है। वह किसी को यूं ही परेशान नहीं करता’।

Related Articles

Back to top button