इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी में जब्त 94 करोड़ रुपयों पर बोले डीके शिवकुमार, भाजपा ही भ्रष्टाचार की नींव

नई दिल्ली। कर्नाटक में आईटी विभाग की छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद होने पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार के पीछे भारतीय जनता पार्टी है और भाजपा भ्रष्टाचार की नींव है। उन्होंने कहा कि पूरा भ्रष्टाचार केवल भाजपा का है। भाजपा भ्रष्टाचार की नींव है, इसलिए कर्नाटक की जनता ने उन्हें उखाड़ फेंका। जो पैसा पाया गया है, वह भाजपा नेताओं से जुड़ा है और इसका कांग्रेस सरकार से कोई लेना-देना नहीं है।
केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि आयकर विभाग ने कर्नाटक और अन्य राज्यों में सरकारी ठेकेदारों तथा ‘रियल स्टेट’ करोबारियों के खिलाफ छापे में 94 करोड़ रुपये नकद, आठ करोड़ रुपये मूल्य के सोने और हीरे के आभूषण तथा विदेश में निर्मित 30 महंगी घडिय़ां जब्त की हैं। आयकर विभाग ने ये छापे 12 अक्टूबर को बेंगलुरु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और दिल्ली में 55 ठिकानों पर मारे थे। कर्नाटक में आयकर अधिकारियों द्वारा छापेमारी के दौरान 50 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।
रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर हमला बोला और पूछा, यह बहुत बड़ी बात है कि लगभग 50 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। यह नकदी कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार के लिए है। राहुल गांधी, क्या आप इस पर चुप रहेंगे? दूसरी ओर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा के इस आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। सिद्धारमैया ने पार्टी पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें राजनीति से प्रेरित और निराधार बताया। उन्होंने कहा कि यह एक राजनीतिक बयान और बेबुनियाद आरोप है। क्या कांग्रेस के ठेकेदार और भाजपा के ठेकेदार हैं? मैं उन्हें बीजेपी का ठेकेदार कहता हूं। सबूत कहां है?

 

Related Articles

Back to top button