राजस्थान में अपना जनाधार बढ़ाएंगे: बसपा

  • मायावती ने संभाली राजस्थान की कमान, आकाश एमपी और छत्तीसगढ़ में होंगे सक्रिय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय  अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आगामी 16 नवंबर से 20 नवंबर तक राजस्थान में लगातार आठ रैलियों को संबोधित करेंगी। बसपा की ओर से जल्द ही रैलियों का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर बसपा के नेशनल कोआर्डिनेट आकाश आनंद ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कमान संभाल ली है।
राजस्थान में बसपा सुप्रीमों मायावती 4 दिन 8 जनसभाओं को करेंगी सम्बोधित। 17,18,19 व 20 नवंबर को बसपा उमीदवारों के पक्ष में वह जनसभा को संबोधित करती हुए नजर आएंगी। बता दें कि बसपा सुप्रीमो ने राजस्थान और तेलंगाना में किसी भी दल का समर्थन लिए बिना चुनाव लडऩे का फैसला लिया है। वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा ने गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन किया है। बसपा सुप्रीमो के भतीजे आकाश आनंद बीते एक माह से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी का जनाधार बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। वह लगातार जनसभाओं के जरिए वोटरों को बसपा के साथ जुडऩे और गठबंधन प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रयासरत हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मायावती नवंबर माह में चारों राज्यों में तमाम रैलियों में हिस्सा लेंगी। ये संयुक्त रैलियां बसपा और गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशियों के लिए आयोजित की जाएंगी।
वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने पांचवी सूची जारी कर दी है। पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह को सतना जिले की नागोद सीट से प्रत्याशी बनाया है। पूर्व विधायक रसाल सिंह को भिंड जिले की लहार सीट से उतारा है। सतना विस सीट से रत्नाकर चतुर्वेदी, अशोक नगर सीट से धनपाल सिंह और बालाघाट की बालाघाट सीट से कमल सिंह राउत को उम्मीदवार बनाया है।

रीवा में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन से बढ़ा उत्साह

आकाश आनंद दोनों राज्यों में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन करके पार्टी का आधार मजबूत कर रहे हैं। अक्टूबर माह में उन्होंने मुरैना और रीवा में दो बड़े सम्मेलन में हिस्सा लिया, जिसमें खासी भीड़ जुटी थी। इससे पहले उन्होंनेे हरियाणा और पंजाब में भी इसी तरह के सम्मेलनों में हिस्सा लेकर पार्टी का जनाधान बढ़ाने का प्रयास किया। खास बात यह है कि इन सम्मेलनों में सत्तारुढ़ दलों के भ्रष्टाचार के मामलों को जनता के बीच रखने की रणनीति अपनाई जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक जल्द ही छत्तीसगढ़ में भी आकाश आनंद के नेतृत्व में कई जनसभाएं आयोजित की जाएंगी।

Related Articles

Back to top button