‘पीडीए के कमाल से बीजेपी के भी सुर बदले’

अखिलेश बोले- अब जातीय जनगणना कराने का राग अलापने लगी भाजपा

  • कांग्रेस पर बरसे- उसने ओबीसी आरक्षण नहीं किया लागू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा और कांग्रेस के बीच तल्खी कम होने की जगह बढ़ती जा रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। सपा मुखिया ने कहा कि कांग्रेस ने जातीय जनगणना नहीं कराई और ओबीसी आरक्षण भी नहीं लागू होने दिया। अखिलेश मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन रविवार को टीकमगढ़ और पन्ना जिलों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। वहीं अखिलेश ने कहा कि पीडीए का कमाल देखिए, अब तो भाजपा की भाषा भी बदल गई है। भाजपा भी जातीय जनगणना कराने के लिए तैयार है।
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने न तो जातीय जनगणना होने दी और न ही पिछड़ों के आरक्षण के लिए मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू होने दी। जिस रास्ते पर पहले कांग्रेस चल रही थी, अब उसी रास्ते पर भाजपा चल रही है। अखिलेश ने कांग्रेस को चालू पार्टी करार दिया। जबकि, कांग्रेस पहले ही पलटा मार चुकी है। उन्होंने कहा कि 2024 में जब नई सरकार बनेगी तो सबसे पहला काम होगा जातीय जनगणना। जनगणना के बाद जिस जाति की जितनी संख्या होगी, उसके उसके अधिकार के हिसाब से मदद प्राप्त होगी।

आगरा में गुटबाजी से जताई नाराजगी

आगरा में समाजवादी पार्टी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही। रविवार को फतेहाबाद रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर अल्पसंख्यक सभा की बैठक में पूर्व प्रत्याशी और महानगर के पदाधिकारी के बीच कहासुनी हो गई। विधानसभा चुनाव 2022 में वोट को लेकर दोनों नेताओं के बोल बिगड़ गए। इसको लेकर शीर्ष नेतृत्व ने नाराजगी जताई है। दरअसल, कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूर्व प्रत्याशी को चुनाव में करारी हार मिली थी। बैठक में बूथ मजबूत करने की बात चल रही थी। तभी महानगर के पदाधिकारी ने कटाक्ष करते हुए प्रत्याशी के समाज से वोट नहीं मिलने और अल्पसंख्यक वोट मिलने की बात कही। जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच कहासुनी शुरू हो गई। मंच पर बैठे अन्य लोगों ने मामला शांत कराया। मामला शांत होने के बाद अल्पसंख्यक सभा अध्यक्ष मुवीन खान ने कार्यकारिणी का विस्तार किया। कार्यकारिणी में शामिल हुए लोगों को मनोनयन पत्र बांटे गए।

भाजपा सिर्फ लूट पर करती है भरोसा

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सिर्फ लूट पर भरोसा करती है। प्रधानमंत्री एक कार्यक्रम में कह रहे थे कि 13 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। अगर इतने लोग गरीब रेखा से बाहर हो गये हैं तो यह राशन किसको दे रहे हैं। जब चुनाव आता है तो भाजपा के लोग किसानों, गरीबों और नौजवानों से झूठे वादे करते हैं। भाजपा सामाजिक न्याय की दुश्मन है। कई राज्यों में मंडल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार पिछड़ों के लिए 27 फीसदी आरक्षण लागू किया गया, लेकिन मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने इसे लागू नहीं किया।

सपा पिछड़ा वर्ग की जिला इकाई का विस्तार

समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष संतोष पाल ने जिला इकाई का विस्तार किया। फतेहाबाद रोड स्थित कार्यालय पर बैठक में लक्ष्मन कुमार यादव को महासचिव, यशपाल सिंह कोषाध्यक्ष नामित हुए। इनके अलावा छह उपाध्यक्ष, 16 जिला सचिव और छह जिला कार्यकारिणी सदस्य नामित हुए हैं। इस दौरान प्रदेश सचिव राम गोपाल यादव ने कार्यकारिणी में शामिल लोगों को मनोनयन पत्र भेंट किए।

रोजगार की मांग को लेकर निकाली परिवर्तन साइकिल यात्रा

सपा पार्षद दल के पूर्व नेता राहुल चौधरी के नेतृत्व में बेरोजगारी की समस्या और अग्निवीर योजना के वापस लेने की मांग करते हुए दौरेठा से कागारौल तक परिवर्तन साइकिल यात्रा निकाली गई। चिंरजीवी सेवा सदन, बालाजीपुरम से शुरू होकर मलपुरा, अकोला तक साइकिल चलाई। रास्ते में जगह-जगह सपाइयों ने साइकिल यात्रा का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button