विधानसभा चुनावों के प्रचार में आई तेजी, हमले जारी : राहुल-प्रियंका ने जमकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • बोले – चारों तरफ निराशा ही निराशा
  • देश में सिर्फ एक जाति गरीब, तो पीएम खुद को क्यों कहते हैं ओबीसी : राहुल
  • देश प्यारा तभी होता है, जब जनता प्यारी होती है : महासचिव कांग्रेस
  • एक-एक वोट से बनेगा देश का भविष्य : मोदी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में मतदान के पहले भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज अपनी-अपनी ताकत झोंक रहे हैं। दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता जनता को लुभाने के लिए अपनी योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं। वहीं आज पीएम मोदी सतना, छतरपुर जिले के दौरे पर हैं। प्रियंका चित्रकूट में हैं। राहुल गांधी चंदेरी और अशोकनगर का दौरा कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद रोड शो भी करेंगे। उधर पीएम भी मध्यप्रदेश की खाक छान रहे हैं।
कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल व प्रियंका गांधी ने जमकर भाजपा व मोदी सरकार को घेरा है। जहां राहुल ने कहा है पीएम सबकुछ आने मित्रों को बांट रहे हैं तो कांग्रेस की महासचिव ने कहा है देश तब ही प्यारा होता है जब जनता प्यारी होती है। पीएम ने कांग्रेस को कोसते हुए कहा कि इन्होंने 70 साल से देश के लिए कुछ नहीं किया । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और पूछा कि वह खुद को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के रूप में क्यों बताते रहते हैं जबकि प्रधानमंत्री भारत में जिस एकमात्र जाति को गरीब मानते हैं। छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हर भाषण में कहते हैं, मैं ओबीसी हूं। लेकिन जब मैं जाति जनगणना के बारे में बात करता हूं, तो वे कहते हैं कि भारत में कोई जाति नहीं है। भारत में केवल एक ही जाति है- गरीब। राहुल ने पूछा कि मोदी जी, अगर देश में गरीब ही एकमात्र जाति है तो आप खुद को ओबीसी क्यों कहते हैं?

हमें जिताएं फकीर से छुटकारा मिलेगा : प्रियंका

प्रियंका गांधी आज चित्रकूट के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जब गांधी जी को गोली लगी उन्होंने हे राम कहा, क्योंकि उनका जीवन उन्ही उसूलों पर टिका था। उन्हीं की परंपराओं से कांग्रेस पार्टी बनी है। आजादी के लिए लड़े हैं खून बहाया है। मेरे पिता ने, मेरी दादी ने बहाया है। देश प्यारा तभी होता है, जब जनता प्यारी होती है। प्रियंका ने कहा कि हमें भारी बहुमत से जिताओ ताकि हमारी सरकार को कोई चोरी न कर पाए। आपको फकीरों और मामा जी से छुटकारा मिले।

कांग्रेस के पास विकास का कोई रोडमैप नहीं है : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि आपका एक वोट भाजपा को मध्य प्रदेश में सरकार बनाने, दिल्ली में मोदी को मजबूत करने और राज्य में कांग्रेस को सत्ता से दूर रखने में मदद करेगा। उन्होंने कहा आपका वही वोट, भ्रष्टाचारी कांग्रेस को एपपी की सरकार से सौ कोस दूर रखेगा। यानी एक वोट, तीन कमाल! उन्होंने कहा कि अभी यहां मतदान में इतने दिन बचे हैं, लेकिन उससे पहले ही झूठ का गुब्बारा फुट गया है। कांग्रेस के पास एमपी के विकास का कोई रोडमैप नहीं है। कांग्रेस के थके-हारे चेहरों में एपपी के युवाओं को कोई भविष्य नहीं दिखता। इसलिए एमपी को भाजपा पर भरोसा है। एमपी को मोदी की गारंटी पर भरोसा है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं आजकल जहां भी जाता हूं, वहां अयोध्या में बन रहे प्रभु राम के मंदिर की चर्चा चलती है। पूरे देश में खुशी की लहर है। सौभाग्य से भरे इस पावन कालखंड में मेरे मन में एक बात बार-बार आती है। वो बात मुझे आंदोलित करती रहती है और मुझे तेज गति से दौडऩे की प्रेरणा देती रहती है। वो बात है – राम काज कीन्हें बिनु, मोहि कहां विश्राम… अब रुकना नहीं है, थकना नहीं है।

बीएचयू में पहले पीडि़ता से हुआ था दुष्कर्म फिर निर्वस्त्र कर बनाया गया वीडियो

  • शर्मनाक हरकत- बयान के बाद जोड़ी गईं धाराएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। वाराणसी में आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। पुलिस ने लंका थाने में दर्ज मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म और इलेक्ट्रानिक साधनों के जरिये यौन उत्पीडऩ करने से संबंधित धारा बढ़ाई है। दोनों धाराएं पीडि़ता के बयान के आधार पर बढ़ाई गई हैं। आईआईटी बीएचयू की बीटेक की छात्रा के साथ एक नवंबर की रात डेढ़ बजे कर्मन बीर बाबा मंदिर से कुछ दूर बाइक सवार तीन युवकों ने अभद्रता की थी।
छात्रा को निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाया था। छात्रा ने पुलिस को बयान दर्ज कराया है कि आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट को भी छुआ था। इसके साथ ही उसे जबरन निर्वस्त्र कर बनाए गए वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने की धमकी दी थी। छात्रा के बयान के आधार पर लंका थाने की पुलिस ने दर्ज मुकदमे में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) और 509 को भी शामिल किया। मुकदमे की विवेचना जारी है। 7 दिन में अपराधियों की पहचान तक नहीं कर पाई पुलिस हालांकि, वारदात के सात दिन पहले बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करना तो दूर उनकी पहचान भी नहीं कर सकी है। इसे लेकर आईआईटी बीएचयू के छात्र-छात्राओं में गुस्सा है।

एक भी आरोपी नहीं बच पाएगा : कमिश्नर

आईआईटी बीएचयू की छात्रा से छेडख़ानी और अभद्रता के मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना लंका थाने के इंस्पेक्टर (अपराध) सहजानंद श्रीवास्तव कर रहे थे। दर्ज मुकदमे में आईपीसी की धारा 376 (डी) और 509 की बढ़ोतरी होने के बाद अब मुकदमे की विवेचना लंका थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र को सौंप दी गई है। छात्रा का कलमबंद बयान पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज हो चुका है। बयान के आधार पर धाराएं बढ़ाई गई हैं। वहीं कमिश्नर ने कहा है कि आरोपी बच नहीं पाएंगे, वह हर हाल में पुलिस की गिरफ्त में आकर जेल जाएंगे।

आशुतोष टंडन का निधन

  • वर्तमान में लखनऊ पूर्वी सीट से थे बीजेपी विधायक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे आशुतोष टंडन गोपाल का गुरुवार को निधन हो गया। उनका मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह लखनऊ पूर्वी सीट से वर्तमान में बीजेपी विधायक थे। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उन्हें आईसीयू सपोर्ट में भी रखा गया था।
हालांकि उसके बाद उनकी हालत में कुछ सुधार जरूर हुआ था लेकिन फिर तबियत बिगडऩे पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आशुतोष टंडन योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री भी रहे। उनके निधन की जानकारी आशुतोष टंडन के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर भी दी गई। साइट पर लिखा गया कि गोपाल भइया हम सबको छोड़ कर चले गये। उनके निधन पर देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ पूर्व के विधायक, आशुतोष टंडन उर्फ़ ‘गोपालजी’ के निधन से मुझे गहरा दु:ख हुआ। उनका राजनीतिक जीवन लखनऊ वासियों की सेवा में समर्पित था। पार्टी को मज़बूती देने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Related Articles

Back to top button