ईडी के सामने पेश हुए अभिषेक बनर्जी, महुआ मोइत्रा को लेकर भी दिया बयान

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल में कथित स्कूल नौकरियों घोटाले की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। ईडी कार्यालय से बाहर आने के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि अगर जांच एजेंसी उन्हें दोबारा बुलाती है तो वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे। बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनर्जी सुबह करीब 11.10 बजे कोलकाता में ईडी कार्यालय पहुंचे। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। वे (ईडी) जब चाहें मुझे बुला सकते हैं। सारी बातें लोगों के सामने हैं कि वे (बीजेपी) हमसे लड़ नहीं पा रहे हैं और जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. अफ़सोस की बात है। अगर आपके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत है तो उसे अदालत के सामने पेश करें।
ईडी को मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है। मैं वही दोहराता हूं जो मैंने पहले कहा था कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेनदेन में मेरी संलिप्तता साबित कर सकती है, तो किसी भी सीबीआई या ईडी जांच की आवश्यकता नहीं होगी, मैं आगे बढ़ूंगा। मंच पर आऊं और खुद को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका लूं। अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा और कैश-फॉर-क्वेरी मामले में उनके खिलाफ आरोपों पर भी बात की। समझा जाता है कि मोइत्रा के खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोपों की जांच कर रही लोकसभा की आचार समिति ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव डालने वाले अनैतिक आचरण के आधार पर उन्हें संसद के निचले सदन से निष्कासित करने की सिफारिश की है।
बिना कुछ साबित हुए किसी के खिलाफ कार्रवाई कैसे की जा सकती है। मुझे लगता है कि महुआ मोइत्रा अपनी लड़ाई खुद लडऩे में सक्षम हैं। राज्य को मनरेगा योजना के तहत बकाया राशि तत्काल जारी करने की मांग करते हुए, नई दिल्ली में एक विरोध रैली में भाग लेने के लिए बनर्जी द्वारा 3 अक्टूबर के सम्मन को छोड़ दिए जाने के बाद डायमंड हार्बर सांसद को केंद्रीय एजेंसी द्वारा तलब किया गया था। साल्ट लेक इलाके में ईडी कार्यालय के बाहर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ईडी ने 13 सितंबर को कथित स्कूल भर्ती घोटाले में बनर्जी से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की थी।

Related Articles

Back to top button