फिर से घुटने लगा दिल्ली का दम, 331 पर पहुंचा एक्यूआई

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति में सुधार होते नहीं दिख रहा है, जहां दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार को 331 दर्ज की गई है जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी को दर्शाता है। वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक 19 नवंबर को दिल्ली के आसपास के इलाकों के वायु प्रदूषण स्तर में मामूली गिरावट देखने को मिली।
बता दें कि सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, इसके साथ ही विजिबिलिटी 1500 मीटर है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक्यूआई 395, पंजाबी बाग में 388, रोहिणी में 381, नेहरू नगर में 376, आनंद विहार में 364, सोनिया विहार में 359, पटपडग़ंज में एक्यूआई 358 दर्ज किया गया है।
वहीं दिल्ली के पुसा, विवेक विहार, नोएडा सेक्टर-1, दिलशाद गार्डेन और लोधी रोड पर वायु गुणवत्ता ‘खराब’ दर्ज की गई है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने के कई मामले सामने आई है, जहां बीते दिनों हुई बारिश के कारण प्रदूषण के स्तर में भारी गिरावट देखने को मिली थी। दीपावली आते-आते एक बार फिर वायु गुणवत्ता खराब होने लगी और अब वायु गुणवत्ता बहुत खराब की श्रेणी में पहुंच चुका है।

 

Related Articles

Back to top button